T20 World Cup से पहले शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान की मजबूत गेंदबाजी का किया जिक्र, विरोधी बल्लेबाजों को दी खुलेआम चुनौती

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की तारीफ की है (Photo: AP, AN)
शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की तारीफ की है (Photo: AP, AN)

Pakistan Bowling T20 World Cup 2024: 2 जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में कुल 20 देश हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें पाकिस्तान का नाम भी शामिल है। पाकिस्तान ने हाल ही में अपने स्क्वाड का ऐलान किया, जिसमें कई जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं। इस बीच टूर्नामेंट की शुरुआत से पूर्व पाकिस्तान कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने विरोधी टीमों को चेतावनी दे दी है और उन्होंने अपने देश के गेंदबाजी आक्रमण की जमकर तारीफ की है। अफरीदी का मानना है कि मौजूदा तेज गेंदबाज पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बनाते हैं।

पाकिस्तानी टीम हमेशा से ही अपने तेज गेंदबाजों के लिए जानी जाती रहती है और इस बार भी उनके स्क्वाड में शाहीन अफरीदी, मोहम्मद आमिर, हारिस रउफ और नसीम शाह के रूप में जबरदस्त गेंदबाज शामिल हैं, जो विरोधी बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी करने का काम करेंगे।

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को सराहा

आईसीसी के द्वारा साझा किए गए एक खास वीडियो में, शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाजों के साथ-साथ बेंच पर मौजूद प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि दुनिया की किसी भी क्रिकेट टीम में किसी के पास इतना मजबूत गेंदबाजी क्रम नहीं है। हमारे चारों तेज गेंदबाजों में काफी कौशल है और यहां तक बेंच पर बैठे अब्बास (अफरीदी) के पास भी अच्छी धीमी गेंद के साथ काफी कौशल है। अगर इतने अच्छे कौशल वाले खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में विश्व स्तरीय बल्लेबाजों के खिलाफ उतरेंगे तो वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सभी पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप ए में मौजूदा है। इस ग्रुप में भारत, यूएसए, कनाडा और आयरलैंड भी शामिल है। टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम अपने अभियान की शुरुआत 6 जून को मेजबान यूएएस के खिलाफ करेगी। वहीं, भारत के खिलाफ 9 जून को खेलना है। मौजूदा समय में बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान टीम इंग्लैंड के दौरे पर है, जहाँ दोनों के बीच चार मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है।

इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड ने 23 रन से जीत दर्ज करते हुए 1-0 की बढ़त बना रखी है। तीसरा मैच आज कार्डिफ में खेला जाना है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now