T20 World Cup के लिए पाकिस्तान ने खतरनाक स्क्वाड किया घोषित, कई नए खिलाड़ियों को मिला मौका, प्रमुख तेज गेंदबाज को किया ड्रॉप

पाकिस्तान ने अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण चुना है
पाकिस्तान ने अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण चुना है

Pakistan T20 World Cup 2024 squad: 2 जून से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी देशों ने पहले ही अपने स्क्वाड घोषित कर दिए थे लेकिन पाकिस्तान का स्क्वाड नहीं आया था। हालाँकि, अब उनके स्क्वाड की भी घोषणा हो चुकी है। शुक्रवार को पीसीबी (PCB) ने वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। इस टीम की कमान बाबर आजम संभालेंगे। हालाँकि, पाकिस्तान ने कोई भी उपकप्तान नियुक्त नहीं किया है और ना ही किसी खिलाड़ी को ट्रैवेलिंग रिज़र्व में रखा है।

पाकिस्तान की टीम में कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है, जो पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलते नजर आएंगे। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम में अबरार अहमद, आज़म खान, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, सैम अयूब और उस्मान खान जैसे पीएसएल स्टार्स को भी शामिल किया गया है।

पीसीबी ने स्क्वाड घोषित करने के बाद अपने बयान में कहा, "यह बेहद प्रतिभाशाली और संतुलित टीम है, जिसमें युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है। ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से एक साथ खेल रहे हैं और अगले महीने होने वाले टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह तैयार और संतुलित दिख रहे हैं।"

लंबे समय से चोटिल हारिस रउफ हुए पूरी तरह से फिट

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज हारिस रउफ पाकिस्तान सुपर लीग के हालिया सीजन में चोटिल हो गए थे, जिसके चलते वह लंबे समय से पाकिस्तान के लिए क्रिकेट नहीं खेल सके थे। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले पूरी तरह से फिट हो चुके हैं।

पीसीबी ने बताया, "हारिस रउफ़ पूरी तरह से फिट हैं और नेट्स पर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर उन्हें हेडिंग्ले में खेलने का मौका मिलता तो अच्छा होता, लेकिन हमें पूरा भरोसा है कि वह आने वाले मैचों में भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में अन्य स्ट्राइक गेंदबाजों के साथ उनकी भी अहम भूमिका होगी।"

हसन अली को नहीं मिला मौका

हाल ही में हारिस रउफ के इंजरी कवर के रूप में इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान टीम में शामिल किए गए अनुभवी तेज गेंदबाज हसन अली को टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में मौका नहीं मिला है। उन्हें इंग्लैंड दौरे के बीच से ही रिलीज कर दिया गया था, तभी कयास लगाए जा रहे थे कि शायद हसन को शामिल नहीं किया जायेगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान का स्क्वाड

बाबर आजम (कप्तान), सैम अयूब, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, आजम खान (विकेटकीपर), उस्मान खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन शाह अफरीदी, शादाब खान, मोहम्मद आमिर, अब्बास अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, अबरार अहमद

Quick Links

App download animated image Get the free App now