न्यूजीलैंड के खिलाफ चुने गए पाकिस्तान के टेस्ट स्क्वाड में हुए अहम बदलाव, मुख्य चयनकर्ता शाहिद अफरीदी ने लिया बड़ा फैसला 

पाकिस्तान के स्क्वाड में तीन खिलाड़ियों को और शामिल किया गया है
पाकिस्तान के स्क्वाड में तीन खिलाड़ियों को और शामिल किया गया है

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज (PAK vs NZ) के लिए पाकिस्तान के स्क्वाड का ऐलान किया गया था। उस स्क्वाड में कुल 16 खिलाड़ी चुने गए थे लेकिन आज ही नियुक्त की गई शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की अगुवाई वाली चयन समिति ने तीन खिलाड़ियों को और शामिल किया है। इस तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के टेस्ट स्क्वाड में अब 19 खिलाड़ी हो गए हैं। मीर हमजा, साजिद खान और शाहनवाज दहानी सोमवार से शुरू होने वाली सीरीज से पहले स्क्वाड में शामिल किये गए तीन नए खिलाड़ी हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हमजा ने अपने करियर का एकमात्र टेस्ट 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। वहीं स्पिनर साजिद खान ने अपना आखिरी टेस्ट इसी साल पाकिस्तान दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। वहीं दहानी को टेस्ट फॉर्मेट में अभी तक अपना जलवा दिखाने का मौका नहीं मिला है लेकिन वह पाकिस्तान के लिए 11 टी20 और दो वनडे मुकाबले खेल चुके हैं।

अपडेटेड स्क्वाड को लेकर शाहिद अफरीदी ने कहा,

हमने टीम पर अच्छी चर्चा की और हम सहमत हुए कि हमें अपने गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने की जरूरत है ताकि खुद को एक मैच में 20 विकेट लेने का सर्वश्रेष्ठ मौका मिल सके। हाल के फॉर्म और प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए हमने तेज गेंदबाज मीर हमजा और शाहनवाज दहानी और ऑफ स्पिनर साजिद खान को टीम में शामिल किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का अपडेटेड स्क्वाड

बाबर आजम, अब्दुल्लाह शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नौमान अली, सरफराज अहमद, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद, मीर हमजा, साजिद खान और शाहनवाज़ दहानी।

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसका पहला मैच 26 दिसंबर से कराची में और दूसरा भी तीन जनवरी से इसी वेन्यू पर खेला जायेगा। इंग्लैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप से हार के बाद पाकिस्तान की घरेलू सरजमीं पर यह अगली सीरीज होगी। पाकिस्तान पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा क्योंकि इंग्लैंड से पहले, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सीरीज भी गंवाई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now