शाहिद अफरीदी ने अपने पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज का नाम बताया

Nitesh
शाहिद अफरीदी
शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपने पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज का नाम बताया है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी। शाहिद अफरीदी से सवाल पूछा गया था कि उनका पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज कौन है, इस सवाल के जवाब में उन्होंने वर्तमान समय के दो दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों का नाम लिया।

शाहिद अफरीदी ट्विटर पर फैंस के सवालों का जवाब दे रहे थे। इसी दौरान उनसे एक फैन ने पूछा कि भारत से उनका पसंदीदा बल्लेबाज कौन है। इस सवाल के जवाब में शाहिद अफरीदी ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा का नाम लिया।

आपको बता दें कि विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही इस वक्त दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वो तीनों प्रारूपों को मिलाकर अभी तक लगभग 23 हजार रन बना चुके हैं। वो दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका औसत क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में 50 से ऊपर का है। वो अभी तक टेस्ट और वनडे को मिलाकर 70 शतक जड़ चुके हैं। टेस्ट में विराट कोहली ने 27 और वनडे में 43 शतक लगाए हैं।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने बिना कप्तानी किए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं

वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा की अगर बात करें तो वनडे क्रिकेट का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर उनके नाम है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने वनडे में 3 दोहरे शतक जड़े हैं और ये कारनामा अभी तक कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं कर पाया है। इसके अलावा रोहित शर्मा ने टी20 में भी 4 शतक लगाए हैं। पिछले साल उन्होंने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था।

शाहिद अफरीदी ने अपने ऑल टाइम फेवरिट बल्लेबाज का नाम भी बताया

शाहिद अफरीदी ने इसके अलावा अपने ऑल टाइम फेवरिट बल्लेबाज का नाम भी बताया। उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विव रिचर्ड्स को अपना ऑल टाइम फेवरिट बल्लेबाज बताया।

ये भी पढ़ें: रियान पराग ने स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स के साथ खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया

Quick Links

App download animated image Get the free App now