"टेस्ट और वनडे के लिए एक और टी20 के लिए अलग..."- बाबर आजम की कप्तानी के भविष्य को लेकर दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया 

Pakistan v England - Second Test Match: Day Four
Pakistan v England - Second Test Match: Day Four

पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को लगता है कि पाकिस्तान टेस्ट और वनडे के लिए एक और टी20 के लिए अलग कप्तान के विकल्प पर विचार कर सकता है। अफरीदी की टिप्पणी उस समय आई है, जब पाकिस्तान के तीनों फॉर्मेट के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की काफी आलोचन हो रही है। अफरीदी ने बाबर को बतौर कप्तान सुधार करने की बात भी कही है।

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान का अपने घर पर हालिया प्रदर्शन काफी खराब रहा है। टीम ने सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाई। इसके बाद इंग्लैंड ने टी20 सीरीज में हराया और टेस्ट में क्लीन स्वीप किया। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ पाक ने टेस्ट सीरीज किसी तरह ड्रॉ करवाने में कामयाबी पाई लेकिन वनडे सीरीज में मात खाई।

समा टीवी पर बात करते हुए, पाकिस्तान के पूर्व अंतरिम मुख्य चयनकर्ता अफरीदी ने कहा,

जीत और हार खेल का हिस्सा है, लेकिन किसी को हार से डरना नहीं चाहिए। यदि प्रयोगों से नुकसान होता है, तो यह कोई बड़ी बात नहीं है। यह आपको अनुभव देता है। बाबर को कप्तान के रूप में काफी सुधार करने की जरूरत है। मैं तीन अलग-अलग फॉर्मेट के लिए तीन कप्तान रखने के पक्ष में नहीं हूं। यह किया जा सकता है कि वनडे और टेस्ट के लिए एक कप्तान और टी20 के लिए अलग कप्तान हो सकता है।

बोर्ड के पास बाबर को लेकर फैसला करने के लिए पर्याप्त समय है - शाहिद अफरीदी

अफरीदी ने आगे कहा कि बोर्ड के पास यह तय करने के लिए पर्याप्त समय है कि वो बाबर आजम को कप्तान के पद पर बरकरार रखना चाहते हैं या नहीं। उन्होंने कहा,

बाबर आजम पिछले 2-3 साल से पाकिस्तान की कप्तानी कर रहे हैं। एक व्यक्तिगत खिलाड़ी के रूप में, वह शानदार है और टीम को अपने साथ ले जाता है। जो भी फैसला लिया जाए, उसे जल्दबाजी में न लें। कुछ समय लेकर ही फैसला करें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now