शोएब मलिक को T20 World Cup में लेना चाहिए था, पीसीबी पर भड़का पूर्व दिग्गज खिलाड़ी

Pakistan v Scotland - ICC Men
Pakistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021

पाकिस्तान (Pakistan) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है। इसमें शोएब मलिक (Shoaib Malik) का नाम शामिल नहीं है। पूर्व पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने टीम में मलिक को शामिल किये जाने की सिफारिश की। अफरीदी ने कहा कि इस बड़े टूर्नामेंट में मलिक को शामिल करने से उनके अनुभव का लाभ टीम को मिलता।

पाकिस्तान के एक टीवी चैनल पर बातचीत करते हुए अफरीदी ने कहा कि मलिक ने दुनिया भर में क्रिकेट खेला है और हर जगह अच्छा प्रदर्शन किया है। वह हर फ्रेंचाइजी के लिए शीर्ष पसंद हैं। वह बेहद फिट भी हैं। मलिक अगर बेंच पर होते तो बाबर आजम को बहुत सहारा मिलता। अगर वह उनकी योजना का हिस्सा नहीं थे तो चयनकर्ताओं को उनसे बात करनी चाहिए थी।

एशिया कप की टीम को लेकर मलिक के ट्वीट के बारे में अफरीदी ने कहा कि मुझे लगता है कि मलिक को ऐसा ट्वीट पोस्ट नहीं करना चाहिए था। उन्हें टीम की घोषणा का इंतजार करना चाहिए था। मुझे लगता है कि वह टीम का हिस्सा बनने का हकदार हैं।

गौरतलब है कि शोएब मलिक को एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया गया था। इसके बाद पाक टीम को मिली हार को लेकर उन्होंने एक ट्वीट किया था। इसमें कप्तान बाबर आज़म को निशाना बनाते हुए मलिक ने कहा कि यार, दोस्तों वाली टीम का चयन किया गया है। मलिक के इस ट्वीट के बाद कई अन्य लोगों ने भी इस बात को माना और पाकिस्तानी टीम की आलोचना हुई।

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टी20 टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर।

ट्रेवल रिजर्व: फखर जमान, मोहम्मद हारिस और शाहनवाज दहानी।

Quick Links