Create
Notifications
Advertisement

शाहिद अफरीदी ने IPL के लिए पाकिस्तान दौरा छोड़ने के लिए दक्षिण अफ्रीकी के लिए दिया बड़ा बयान

ANALYST
Modified 08 Apr 2021
न्यूज़

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) को देखकर हैरान और दुखी हैं कि उनके खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 के लिए भारत की यात्रा करने की अनुमति मिली है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्रभावित करने वाले टी20 लीग के बारे में अपनी चिंताओं को उठाने के बाद कुछ पुनर्विचार करने का आह्वान किया है। दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज को छोड़ रहे हैं। कुछ खिलाड़ी अंतिम वनडे में में भी हट गए थे।

शाहिद अफरीदी ने कहा कि यह देखकर हैरानी है कि एक सीरीज के बीच में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने के लिए अनुमति देता है। यह देखकर दुःख होता है कि टी20 लीग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्रभावित कर रही है। इसको लेकर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी टीमों में आए हैं

आईपीएल के चौदहवें सीजन से पहले क्विंटन डी कॉक मुंबई इंडियंस के लिए आए हैं। जबकि एनरिक नॉर्टजे और कगिसो रबाडा दिल्ली कैपिटल्स की टीम में आए हैं। डेविड मिलर राजस्थान रॉयल्स और लुंगी एनगिडी चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़े हैं। ये भी खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम एकदविसीय मैच में नहीं खेले थे जिसे पाक टीम ने जीता था।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने पहले ही साफ कर दिया था कि उनके खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए जा पाएंगे। बीसीसीआई को इस बारे में पहले ही बता दिया गया था। पाकिस्तान की टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है और उनके खिलाफ अन्य खिलाड़ी खेलेंगे। इसे देखते हुए ही अफरीदी का बयान आया है।

तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से पाकिस्तान की जीत के बाद शाहिद अफरीदी ने ट्विटर पर टीम को बधाई देते हुए यह निराशा जाहिर की थी। टी20 सीरीज के तीन मैच भी अभी दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच होने हैं।

Published 08 Apr 2021, 14:50 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now