शाहिद अफरीदी ने एशिया कप में रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ अपने दो जबरदस्त छक्कों को किया याद

New Zealand v Pakistan
शाहिद अफरीदी ने काफी जबरदस्त पारी खेली थी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने 2014 के एशिया कप (Asia Cup 2023) में रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ अपने दो जबरदस्त छक्कों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने उन दो छक्कों को याद करते हुए बताया कि किस तरह से उन्होंने उस वक्त अश्विन के दिमाग से खेला था।

एशिया कप 2014 में भारत और पाकिस्तान के बीच काफी रोमांचक मुकाबला खेला गया था। पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी 4 गेंद पर 9 रन चाहिए थे और विकेट सिर्फ एक ही बचा था। स्ट्राइक पर शाहिद अफरीदी थे और भारत की तरफ से गेंदबाजी रविचंद्रन अश्विन कर रहे थे।

पूरे मैच में अश्विन शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। वो अपनी गेंदबाजी में ऑफ स्पिन और कैरम बॉल का गजब का मिश्रण कर रहे थे। लेकिन फाइनल ओवर में अफरीदी ने अश्विन की चौथी गेंद को उड़ाकर मारा और गेंद सीधे बाउंड्री लाइन के बाहर जाकर गिरी। अब पाकिस्तान को जीत के लिए 3 गेंदों पर 3 रन चाहिए थे। तीसरी गेंद पर भी अफरीदी ने छक्का लगाकर पाकिस्तान को 1 विकेट से जीत दिला दी और एशिया कप के फाइनल में पहुंचा दिया।

मैंने अश्विन के दिमाग से खेला था - शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने उन दो छक्कों को याद करते हुए बड़ा खुलासा किया है। पाकिस्तान के समा टीवी पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मैंने उस वक्त अश्विन के दिमाग से खेला था। उन्होंने फील्ड लेग साइड पर ली हुई थी। मैंने उनके जेहन में ये डाल दिया कि मैं मिडविकेट एरिया में हिट लगाने की कोशिश करुंगा और ताकि वो अपनी ऑफ स्पिन ना डाल पाएं। मेरा पूरा प्लान था कि मैं हटकर उनको एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से मारूं। पहला छक्का मैंने अपने प्लान के हिसाब से ही मारा। मैं जो चाह रहा था कि वो लेग स्पिन करें उन्होंने वही किया। दूसरे छक्के को लेकर मेरे मन में संदेह था कि ये छक्का जाएगा या नहीं लेकिन वो छक्का हो गया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now