रोहित शर्मा के भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज वाले बयान को लेकर शाहिद अफरीदी की आई प्रतिक्रिया, भारतीय कप्तान की हुई तारीफ

शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा के सकरात्मक बयान की प्रशंसा की
शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा के सकरात्मक बयान की प्रशंसा की

India vs Pakistan: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हाल ही पाकिस्तान के खिलाफ विदेशी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेलने को लेकर बयान दिया था, जिसकी काफी चर्चा भी हुई थी। वहीं, रोहित के बयान पर अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी की भी प्रतिक्रिया आई है, जिन्होंने रोहित की सकारात्मक बयान की तारीफ की और कहा कि खेल के माध्यम से दोनों देशों के बीच रिश्तों को सुधारा जा सकता है।

क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर एक चर्चा के दौरान, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रोहित से सवाल करते हुए कहा था कि क्या आपको नहीं लगता कि भारत का नियमित रूप से पाकिस्तान के साथ खेलना टेस्ट क्रिकेट के लिए शानदार होगा? इसके जवाब में रोहित ने कहा था,

"मैं पूरी तरह से मानता हूं कि अगर हम विदेशों में खेलते हैं तो वे एक अच्छी टीम हैं, शानदार गेंदबाजी लाइन-अप, अच्छी प्रतिस्पर्धा। आखिरी टेस्ट 2007-08 में खेला गया था। हां, मैं पाकिस्तान के खिलाफ खेलना पसंद करूंगा, यह दोनों टीमों के बीच एक शानदार मुकाबला होगा। हम उनके खिलाफ आईसीसी ट्रॉफी में खेलते हैं, विशुद्ध क्रिकेट जिसे मैं देख रहा हूं, शानदार प्रतियोगिता है, तो क्यों नहीं?"

पड़ोसियों का हक़ होता है - शाहिद अफरीदी

समा टीवी के साथ बातचीत के दौरान शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा के बयान पर अपने विचार साझा किये और कहा,

"बिलकुल अच्छी बात है, होना भी यही चाहिए। एक भारतीय कप्तान का सकारात्मक बयान। वह भारत के राजदूत भी हैं। हमने हमेशा कहा है कि पाकिस्तान और भारत के बीच संबंध, खेल-विशेषकर क्रिकेट ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हम भारत जाते थे और वहां क्रिकेट खेलते थे। ये बातें संबंध बनाती हैं। पड़ोसी है पड़ोसियों का हक होता रिश्ता जितना बेहतर हो उतना अच्छा है।"

गौरतलब हो कि एकसमय भारत और पाकिस्तान के बीच काफी ज्यादा क्रिकेट खेली जाती थी लेकिन फिर दोनों देशों के बीच रिश्तों में खटास आ गई थी और इसका असर क्रिकेट पर भी देखने को मिला। अब दोनों टीमें सिर्फ एशिया कप या आईसीसी टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं। आखिरी बार भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में हुई थी, जिसमें पाकिस्तानी टीम ने भारतीय सरजमीं पर सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now