इंग्लैंड को वनडे सीरीज में हराने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान ने दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

West Indies England Cricket
West Indies England Cricket 2023

इंग्लैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप (Shai Hope) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि टीम को इस मैच में जीत मिली और वो यही चाहते थे। शाई होप के मुताबिक अगर उनके रनों से टीम को जीत हासिल होती है तो फिर उन्हें सबसे ज्यादा खुशी होती है।

वेस्टइंडीज ने बारबाडोस में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में डकवर्थ-ल्युइस नियम की बदौलत इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 40 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए। वेस्टइंडीज को डकवर्थ-ल्युइस नियम के हिसाब से 188 रनों का टार्गेट मिला, जिसे उन्होंने 31.4 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैथ्यू फोर्ड को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी (3/29) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मेरा ध्यान केवल बेसिक पर रहता है - शाई होप

कप्तान शाई होप को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया और सीरीज जीतने के बाद उन्होंने कहा,

हमें जीत मिली और हम यही चाहते थे। जब तक मेरे रन टीम की जीत में योगदान दे रहे हैं, तब तक मैं खुश हूं। मैं ज्यादा नहीं सोचता हूं और केवल बेसिक पर ध्यान देता हूं। मैं परिस्थितियों के हिसाब से खेलने की कोशिश करता हूं। मैं अपनी टीम के लिए एक अच्छा उदाहरण पेश कर रहा हूं। ये देखकर काफी अच्छा लग रहा है कि बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे याद है कि मैंने अपना डेब्यू यहां पर किया था। ये हमेशा ही एक अलग फीलिंग होती है। मैथ्यू फोर्ड का फ्यूचर काफी अच्छा है। विंडीज के लिए खेलने का मौका मिलना ही काफी गर्व की बात होती है।

आपको बता दें कि शाई होप ने ना केवल इस सीरीज में बेहतरीन कप्तानी की, बल्कि बल्ले से भी काफी रन बनाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता