Create

'मैं नंबर 47 को हर जगह लिख दिया करती थी', ड्वेन ब्रावो की फैन ने किया बड़ा खुलासा

Rahul
Photo- IPL
Photo- IPL

वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम (West Indies Women's Cricket Team) की स्टार खिलाड़ी शकेरा सेलमन (Shakera Selman) उनके देश के दिग्गज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) की बहुत बड़ी फैन हैं। उन्होंने इस बात को साबित करने के लिए हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बड़ा खुलासा किया और कहा कि मैं डीजे ब्रावो को बहुत बड़ी फैन हूँ। अपने शुरूआती क्रिकेट करियर में मैं हर जगह उनका जर्सी नंबर 47 लिख दिया करती थी। मेरे पास जितनी भी टी-शर्ट थी, सब पर मैंने नंबर 47 लिख दिया। शकेरा सेलमन ने वेस्टइंडीज के लिए 76 एकदिवसीय व 82 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में शिरकत की है और इस दौरान उन्होंने 100 से अधिक विकेट भी झटके हैं।

विंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी डैरेन गंगा से यूट्यूब चैनल पर ब्रावो को लेकर बात करते हुए कहा कि जब मुझे पहली बार साल 2008 में विंडीज टीम के लिए कॉल आया, तो मुझे याद है मैं बेहद ही उत्साहित थी और मैं उन दिनों में ड्वेन ब्रावो की बहुत बड़ी फैन थी। मैंने उनका जर्सी नंबर 47 हर जगह लिख दिया था। मैंने अपनी सभी शर्ट पर 47 नंबर लिख दिया। जब भी मैं नई टी-शर्ट लेती थी, उसपर भी 47 नंबर लिख दिया, क्योंकि मैं 47 नंबर बनना (ब्रावो जैसा) चाहती थी। हालांकि शकेरा सेलमन को विंडीज महिला टीम की तरफ से जर्सी नंबर 4 मिला है, जिसको लेकर भी वो बेहद खुश हैं। क्योंकि वेस्टइंडीज पुरुष टीम में शाई होप के पास वो नम्बर मौजूद है।

यह भी पढ़ें - वेस्टइंडीज बोर्ड के सामने आई बड़ी दिक्कतें, अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं पर खतरा

महिला टीम में जर्सी नंबर 4 मिलने पर उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण मुझे जर्सी नंबर 4 मिला। मैंने अब नंबर 4 की जर्सी को ही प्रेम करना शुरू कर दिया और शायद इसलिए मुझे शाई होप भी ज्यादा पसंद है, लेकिन हाँ मैं अभी उन दिनों को याद करती हूँ, जब मैं 16 साल की थी और नंबर 47 को पसंद करती थी। शकेरा सेलमन ने आखिरी बार दुबई में हुए महिला आईपीएल में शिरकत की थी। उन्होंने सितम्बर 2020 से एक भी मुकाबला नहीं खेला है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment