Create

शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान हो सकते हैं IPL से बाहर

बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL) के बचे हुए मैचों के आयोजन को लेकर विंडो खोज लिया और टूर्नामेंट को एक बार फिर से शुरू करने का रास्ता साफ़ हो गया। सितम्बर में आईपीएल शुरू होगा। इन सबके बीच विदेशी खिलाड़ियों के खेलने को लेकर संशय बना हुआ है। इनमें अब बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान भी टूर्नामेंट फिर से शुरू होने के बाद में शायद ही खेल पाएं।

अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वे आईपीएल में भाग लेने के लिए बांग्लादेश के खिलाड़ियों को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) प्रदान नहीं करेंगे। विशेष रूप से शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान का क्रमशः कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के साथ आईपीएल अनुबंध है।

शाकिब अल हसन हाफ सीजन में खेले थे

रहमान और शाकिब दोनों आईपीएल 2021 के पहले हाफ में खेले थे क्योंकि बीसीबी ने उन्हें 18 मई तक एनओसी प्रदान की थी। ऐसा यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया था कि दोनों खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला के लिए समय पर घर वापस आ जाएं। सितंबर में बांग्लादेश तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए ढाका में इंग्लैंड की मेजबानी करने वाला है, जिसके बाद कई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होंगे। शेष आईपीएल 2021 के बारे में बोलते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने एक मीडिया हाउस को कहा कि शाकिब के पास शेष आईपीएल मैच खेलने का कोई मौका नहीं है क्योंकि इंग्लैंड उस समय एक श्रृंखला के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगा। उनको एनओसी नहीं मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन को कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी एनओसी देने से लगभग मना कर दिया है। हालांकि बीसीसीआई इस मामले में बीसीबी से बातचीत कर मामले को सुलझाते हुए शाकिब अल हसन का खेलना सुनिश्चित कर सकता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment