Create

शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को दी अहम सलाह

शाकिब अल हसन ने एक महत्वपूर्ण बात का जिक्र किया है
शाकिब अल हसन ने एक महत्वपूर्ण बात का जिक्र किया है

बांग्लादेश (Bangladesh) के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने कहा कि उनकी टीम के बल्लेबाजों को आगे जाकर अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन खराब रहा। पूरी टीम महज 103 रन बनाकर आउट हो गई।

जहाँ अन्य बांग्लादेशी बल्लेबाज रनों के लिए संघर्ष करते हुए दिखाई दिए, वहीँ शाकिब अल हसन ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया। शाकिब के बल्ले से 51 रन आए। टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर शाकिब ने कहा कि मेरे पास इसका कोई वर्णन नहीं है। यहां कोचों और कप्तान का काम आसान होता है। मान लीजिए कि कोई प्रदर्शन नहीं करता है, तो मैं उसे ड्रॉप कर देता हूं। यहां बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी होगी। उन्हें अपना काम खुद करना है। उन्हें कोई चम्मच से नहीं खिला सकता। वे असफल रहे, लेकिन उम्मीद है कि दूसरी पारी में वापसी करेंगे और यही चुनौती है।

शाकिब ने अपनी टीम के गेंदबाजों की तारीफ की और कहा कि मुझे लगता है कि पेस यूनिट ने गेंदबाजी काफी अच्छी की और उन्होंने साझेदारी में गेंदबाजी की। मुस्ताफिजुर उत्कृष्ट थे और खालिद ने अच्छी गेंदबाजी की तथा इबादत हमेशा ही अच्छी गेंदबाजी करते हैं। हम कुछ विकेट जल्दी लेते तो विपक्षी टीम दबाव में आ जाती। अगर हम 100 रनों पर 4 विकेट लेते तो उनको अगले 100 रनों में आउट कर देते।

An important fifty from the Bangladesh skipper 👏Watch the #WIvBAN series live and free on ICC.tv (in select regions) 📺#WTC23 | 📝 Scorecard: bit.ly/WIvBAN-Test1 https://t.co/6FOGLEtXwX

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज की टीम के पास एक बड़ी बढ़त हासिल करने का पूरा मौका है। पहली पारी में खेलते हुए विंडीज ने 2 विकेट पर 95 रन बनाए हैं। क्रैग ब्रैथवेट 42 रन के निजी स्कोर पर नाबाद हैं। उनके अलावा एनक्रुमाह बॉनर भी 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं। बांग्लादेश के लिए मुकाबले में मुश्किलें हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment