Create

शाकिब अल हसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली जीत को लेकर दिया बड़ा बयान

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

ऑस्ट्रेलिया (Australia) को टी20 सीरीज में बुरी तरह हराने के बाद बांग्लादेश (Bangladesh) के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज (BAN vs AUS) में मिली इस जीत से टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का कॉन्फिडेंस बढ़ेगा।

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को पांचवें और आखिरी टी20 मैच में 60 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया और इसके साथ ही सीरीज भी 4-1 से अपने नाम कर ली। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 8 विकेट पर 122 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 14वें ओवर में महज 62 रन बनाकर आउट हो गई। शाकिब अल हसन को प्लेयर ऑफ़ द मैच और प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

बांग्लादेश की जीत को लेकर शाकिब अल हसन का बयान

बांग्लादेश की इस जीत से दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन काफी खुश हैं। उन्होंने मैच के बाद बड़ा बयान दिया। शाकिब ने कहा,

स्कोरकार्ड से भले ही ना पता चले लेकिन इस जीत से टी20 वर्ल्ड कप के लिए हमारा कॉन्फिडेंस काफी बढ़ेगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी हमें सीरीज खेलनी है। मुझे लगता है कि ये तैयारियों के लिए काफी अच्छा रहेगा। शायद बल्लेबाज उतने ज्यादा रन ना बना पाएं क्योंकि हम स्लो और टर्निंग विकेट्स पर खेल रहे हैं। हालांकि आखिर में जीतना सबसे ज्यादा जरूरी होता है। अगर हमें खुद पर भरोसा रहा तो फिर टीम का उत्साह भी काफी ज्यादा रहेगा और हमारी जीत की मानसिकता और बढ़ेगी।

शाकिब अल हसन के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले सभी खिलाड़ियों ने अपने आपको मोटिवेट किया था। उन्होंने आगे कहा,

जो टीमें नियमित तौर पर बांग्लादेश का दौरा नहीं करती हैं हमें उनके खिलाफ खेलने के लिए ज्यादा मोटिवेशन मिलता है। जिम्बाब्वे के सफल टूर के बाद सभी खिलाड़ी इस बात के लिए काफी मोटिवेटेड थे कि उन्हें इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना है क्योंकि इससे पहले हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कभी सीरीज नहीं जीते थे।

बांग्लादेश की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम, लिटन दास और तमीम इकबाल जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं थे। इसके बावजूद टीम ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की और इतिहास रच दिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment