CWC 2023: 'मैं जंग पर था', शाकिब अल हसन ने टाइम्‍ड आउट विवाद पर दिया बड़ा बयान

APTOPIX India Cricket WCup
एंजेलो मैथ्‍यूज इंटरनेशनल क्रिकेट में टाइम्‍ड आउट होने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket Team) के कप्‍तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को अपनी खेल भावना के कारण काफी किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है। श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज एंजेलो मैथ्‍यूज (Angelo Mathews) के टाइम्‍ड आउट पर जमकर बवाल मचा। शाकिब अल हसन ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि उन्‍हें लगा कि वो जंग में हैं और जीतने के लिए सभी चीजें जायज हैं, वैसे भी यह नियम के अंतर्गत लिया गया फैसला था।

शाकिब अल हसन ने टाइम्‍ड आउट विवाद पर मैच के बाद कहा, 'हमारे एक फील्‍डर मेरे पास आए और कहा कि अगर मैं अपील करूंगा तो वो आउट हो जाएंगे। अंपायर ने मुझसे पूछा कि मैं गंभीर हूं। यह कानून में है। मुझे नहीं पता कि यह सही है या गलत। मुझे लगा कि मैं जंग में हूं। जो भी मुझे करना पड़ा, मैंने किया। इस पर बहस होगी। टाइम्‍ड आउट से आज हमें मदद मिली। मैं इसे दरकिनार नहीं करूंगा।'

याद दिला दें कि श्रीलंकाई पारी के 25वें ओवर में एंजेलो मैथ्‍यूज को समय की देरी के कारण बिना गेंद का सामना किए ही पवेलियन लौटना पड़ा। सदीरा समरविक्रमा के आउट होने के बाद एंजेलो मैथ्‍यूज क्रीज पर आए। वो स्‍टांस ले चुके थे, लेकिन तभी उनके हेलमेट का स्‍ट्रेप टूट गया। मैथ्‍यूज ने ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा करके नया हेलमेट मंगाया।

इस दौरान शाकिब अल हसन ने अंपायर से टाइम्‍ड आउट की अपील की। अंपायर ने बांग्‍लादेश के कप्‍तान से दो बार पूछा कि वो अपनी अपील वापस लेना चाहेंगे, लेकिन शाकिब ने इंकार कर दिया। तब मैदानी अंपायर्स ने आपस में बातचीत करने के बाद एंजेलो मैथ्‍यूज को आउट करार दिया।

इस पर काफी विवाद हुआ। एंजेलो मैथ्‍यूज ने अंपायर्स और शाकिब अल हसन से बातचीत करके अपनी स्थिति भी बताई, लेकिन इसका कोई फायदा उन्‍हें नहीं मिला। मैथ्‍यूज निराश होकर पवेलियन लौट गए।

नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले गए वर्ल्‍ड कप 2023 के 38वें मैच में श्रीलंका की पूरी टीम 49.3 ओवर में 279 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में बांग्‍लादेश ने 41.1 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

इस मैच में शिकस्‍त के कारण श्रीलंका टूर्नामेंट के सेमीफाइनल रेस से पूरी तरह बाहर हुआ और उसके चैंपियंस ट्रॉफी में क्‍वालीफाई करने की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment