Create
Notifications

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से शाकिब अल हसन हुए बाहर 

शाकिब अल हसन पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं
शाकिब अल हसन पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं
ANALYST

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज (BAN vs PAK) हारने के बाद बांग्लादेश की नजरें टेस्ट सीरीज में अच्छा करने पर होंगी। हालांकि उससे पहले ही टीम को झटका लगा है। स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे। शाकिब अपनी चोट से अभी तक पूरी तरह रिकवर नहीं हुए हैं और इसी आधार पर उन्हें पहले टेस्ट से बाहर रखने का फैसला किया गया है। बांग्लादेश दो मैचों की सीरीज की शुरुआत 26 नवंबर से चट्टोग्राम के मैदान पर होने वाले पहले टेस्ट से करेगी।

चयनकर्ताओं ने सोमवार को घोषित हुए 16 सदस्यीय स्क्वॉड में शाकिब अल हसन को भी शामिल किया था लेकिन मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने आज बताया कि शाकिब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में बांग्लादेश के पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

द डेली स्टार के साथ बातचीत में मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा,

शाकिब पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे, यह तय है। वह अभी तक चोट से उबर नहीं पाए हैं। फिजियोथेरेपिस्ट की रिपोर्ट का आकलन करने के बाद ही हम कह सकते हैं कि वह दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं।

शाकिब को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 वर्ल्ड के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लगी और इसके बाद वह बाकी मैचों तथा पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए थे।

पहले टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम

मोमिनुल हक (कप्तान), शदमान इस्लाम, सैफ हसन, नजमुल हुसैन, मुशफिकुर रहीम, लिटन कुमार दास, नुरुल हसन सोहन, मेहदी हसन मिराज, नईम हसन, तैजुल इस्लाम, इबादत होसैन चौधरी, अबू जायद चौधरी, यासिर अली रबी, महमूदुल हसन जॉय, रेजौर रहमान राजा।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से खराब ही रहा है। टीम वर्ल्ड कप में सुपर 12 में एक भी मैच नहीं जीत पाई और अब पाकिस्तान के खिलाफ भी घरेलू टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है। ऐसे में बांग्लादेश की कोशिश टेस्ट मैचों में जरूर अच्छा करने की होगी।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now