शाकिब अल हसन वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हो जाएँगे फिट

बांग्लादेश टीम
बांग्लादेश टीम

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने गुरुवार (28 जनवरी) को कहा, कि ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए उपलब्ध होंगे, क्योंकि चोट के बाद उनके स्कैन स्पष्ट हुए हैं। शाकिब अल हसन को विंडीज के खिलाफ हुई एकदिवसीय सीरीज के बाद मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया था।

मेहमानों के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में कमर में चोट लगने के बाद बांग्लादेश ने अपने इस ऑलराउंडर की उपलब्धता पर जोर दिया। शाकिब तीसरे वनडे में अपने पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद के बाद लगभग तुरंत अपने फॉलो थ्रू में गिर गए और मैदान छोड़ने से पहले काफी दर्द में भी नजर आ रहे थे।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के फिजिशियन का कहना है कि उसकी स्कैन रिपोर्ट बिल्कुल ठीक है और कोई टीयर नहीं है। हमारे फिजियो जूलियन ने उन्हें शाम को देखा था और उसमें सुधार हुआ है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द ही अभ्यास में लौटेंगे।

शाकिब अल हसन ने की है वापसी

एक साल बैन झेलने वाले शाकिब अल हसन ने हाल ही में वापसी की है। आईपीएल में फिक्सरों द्वारा सम्पर्क की बात उन्होंने आईसीसी या बीसीसीआई को नहीं बताई थी। उन्होंने इस चीज को अनदेखा कर दिया था लेकिन एक चैट से खुलासा होने पर शाकिब के खिलाफ आईसीसी ने कड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें निलंबन की सजा सुनाई थी। वापसी करने के बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में बल्ले और गेंद दोनों से धाकड़ खेल का प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ द सीरीज का ख़िताब हासिल किया।

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

चोट मामूली होने की खबर बांग्लादेश के लिए राहत कही जा सकती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके रहने से बांग्लादेश के लिए मुश्किलें आसान हो जाएंगी और उनका अनुभव टीम के काम आएगा। तीन वनडे मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने 3-0 से जीत हासिल की।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma