शाकिब अल हसन ने लिया बड़ा फैसला, श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में नहीं लेंगे हिस्‍सा

Bangladesh v Australia - 1st Test: Day 4
शाकिब अल हसन देश के घरेलू टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने कहा कि शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे। बीसीबी ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीमित ओवर सीरीज के लिए भी शाकिब को शामिल नहीं किया था।

बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन जलाल यूनुस ने क्रिकबज से कहा था कि श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में भी ऑलराउंडर उपलब्‍ध नहीं रहेंगे, जो कि आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की तीसरी साइकिल है।

शाकिब अल हसन को बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के दौरान शुरुआत में आंख की समस्‍या हो रही थी। हालांकि, समय गुजरने के साथ उनकी बल्‍लेबाजी बेहतर हुई और पहली 3 पारियों में केवल 4 रन बनाने के बाद उनके आंकड़े 11 मैचों में 249 रन के हो गए।

जलाल यूनुस ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ पूरी सीरीज से ब्रेक लेना चाहते हैं क्‍योंकि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में हिस्‍सा नहीं लेना चाहते हैं। मेरे ख्‍याल से उनकी आंख इस समय ठीक है, लेकिन मुझे लगता है कि वो ब्रेक लेना चाहते हैं ताकि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में पूरी तरह फिट होकर वापसी करें।'

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में तीन टी20 इंटरनेशनल मैच, तीन वनडे और दो टेस्‍ट मैच खेले जाने हैं। इस सीरीज की शुरुआत 4 मार्च से सिलहट अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में होगी। क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो शाकिब अल हसन आगामी ढाका प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आ सकते हैं, जो कि बांग्‍लादेश का पारंपरिक लिस्‍ट ए टूर्नामेंट है। इस तरह उन्‍हें बल्‍लेबाजी का पर्याप्‍त मौका मिल पाएगा। ढाका प्रीमियर लीग की शुरुआत 9 मार्च से होगी।

इस बीच बांग्‍लादेश के पूर्व कोच डेव व्‍हाटमोर का मानना है कि महमूदुल्‍लाह के पास सबसे छोटे प्रारूप में दबाव संभालने का अनुभव है। व्‍हाटमोर के मुताबिक महमूदुल्‍लाह का अलग-अलग पोजीशन पर उपयोग किया जा सकता है। महमूदुल्‍लाह ने मौजूदा बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में 11 मैच खेले और 27.25 की औसत व 137.97 के स्‍ट्राइक रेट से 218 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar