शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने पर जताया संशय, अपनी उपलब्धता को लेकर अहम अपडेट किया साझा 

Captains
आंख की परेशानी से जूझ रहे हैं शाकिब अल हसन

बांग्लादेश में इस समय देश का एकमात्र फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट BPL खेला जा रहा है।। इस लीग में फैंस को हर दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इन मुकाबलों के बीच बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hassan) ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीनों फॉर्मेट की आगामी सीरीज में अपनी उपलब्धता को लेकर बड़ा बयान दिया है।

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच सीरीज की शुरुआत 4 मार्च से होने वाली है। इस सीरीज में बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन खेलेंगे या नहीं इसे लेकर उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'समय बताएगा। हम अभी भी बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेल रहे हैं। मैं अधिकारियों से बात करूंगा उसके बाद निर्णय लूंगा कि मुझे श्रीलंका के खिलाफ खेलना है या नहीं।’

वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के औसत प्रदर्शन के बाद शाकिब अल हसन ने वनडे फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का भी मन बनाया था। उन्होंने अब इसे लेकर कहा, ‘मैं इस पर अपना फैसला बोर्ड से बातचीत के बात लूंगा, अभी मेरी कोई बातचीत नहीं हुई है।’

गौरतलब हो कि शाकिब आंख की परेशानी से जूझ रहे हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसे लेकर पहले भी जानकारी साझा की थी। बाएं हाथ के ऑलराउंडर की बाईं आँख में समस्या है। वह इसके उपचार के लिए हाल ही में बीपीएल को छोड़कर डॉक्टर की राय लेने इंग्लैंड और सिंगापुर भी गए थे। हालांकि शाकिब को अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि उन्हें किस वजह से आँख में समस्या आ रही है।

शाकिब अल हसन मौजूदा समय में रंगपुर राइडर्स के लिए बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। हालांकि वह इस टीम के लिए ऑलराउंडर कम और गेंदबाज के रूप में ज्यादा योगदान दे रहे हैं।

आपको बता दें कि बीपीएल के मौजूदा सीजन के बाद श्रीलंकाई टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी, जिसमें दोनों टीमों के बीच 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले जाने हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar