सरफराज अहमद को बाहर करके मोहम्मद रिजवान को टीम में लाया गया वापस, पाकिस्तानी कप्तान ने बताई बड़ी वजह

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 1st Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच (AUS vs PAK) के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव किए हैं। सबसे बड़ा बदलाव ये है कि विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को सिर्फ एक मैच के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। उनकी जगह पर मोहम्मद रिजवान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। कप्तान शान मसूद ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि मैनेजमेंट का मानना है कि थोड़ा ब्रेक लेकर सरफराज अपने आपको फिर से वापस में लय में ला सकते हैं।

सरफराज अहमद की अगर बात करें तो उनका प्रदर्शन पर्थ टेस्ट मैच में उतना अच्छा नहीं रहा था और वो दोनों ही पारियों में फ्लॉप हो गए थे। एक पारी में वो तीन तो दूसरी पारी में चार ही रन बना सके थे। सरफराज डोमेस्टिक क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम में आए थे लेकिन एक ही मैच के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया है और उनकी जगह पर मोहम्मद रिजवान को शामिल कर लिया गया है।

मोहम्मद रिजवान अब टेस्ट मैचों के लिए तैयार हैं - शान मसूद

शान मसूद ने बताया कि पहले टेस्ट मैच में रिजवान को मौका क्यों नहींं मिला था और अब उन्हें क्यों सरफराज की जगह लाया गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रिजवान ने कहा,

मोहम्मद रिजवान अभी वर्ल्ड कप से आए ही थे और उन्होंने काफी सारा वनडे क्रिकेट खेला था। वहीं सरफराज ने डोमेस्टिक मुकाबलों में काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया था, इसलिए हमने उनको पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी। अगर मेरे हाथ में होता तो मैं दोनों को ही एकसाथ खिलाता लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है। अब रिजवान टेस्ट मैचों में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और इसी वजह से उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। वहीं सरफराज को थोड़ा ब्रेक दिया गया है, ताकि वो अपने आपको फिर से बेहतर कर सकें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment