'मेरी प्राथमिकता पाकिस्‍तान है', केंद्रीय अनुबंध में डी कैटेगरी मिलने पर टेस्ट कप्‍तान शान मसूद ने दिया जोरदार जवाब

England & Pakistan Net Sessions
शान मसूद ने पाकिस्‍तान के ऑस्‍ट्रेलिया में बेहतर प्रदर्शन की संभावना जताई

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) की टीम तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) दौरे पर जाएगी। 34 साल के शान मसूद (Shan Masood) को हाल ही में पाकिस्‍तान टेस्‍ट टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया।

याद दिला दें कि वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम (Babar Azam) ने तीनों प्रारूपों से कप्‍तानी छोड़ी, जिसके बाद शान मसूद को टेस्‍ट कप्‍तान बनाया गया। शान मसूद का बतौर कप्‍तान पहला दौरा ऑस्‍ट्रेलिया का होगा।

पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया में काफी समय से एक भी टेस्‍ट मैच नहीं जीता है। पाकिस्‍तान को ऑस्‍ट्रेलिया में घरेलू टीम के हाथों लगातार 14 टेस्‍ट में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है। ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होने से पहले प्रेस कांफ्रेंस में शान मसूद से पीसीबी द्वारा केंद्रीय अनुबंध में लगातार डी कैटेगरी में रखे जाने के बारे में सवाल किया गया। मसूद ने कहा कि उनके लिए केंद्रीय अनुबंध की श्रेणी मायने नहीं रखती। उनका पूरा ध्‍यान अपनी टीम पर है।

शान मसूद ने कहा, 'मेरे लिए पाकिस्‍तान प्राथमिकता है। श्रेणी मेरे लिए मायने नहीं रखती। केंद्रीय अनुबंधित होना ही सम्‍मान की बात है। मैं इस मौके को जी रहा हूं और खेल पर ध्‍यान दे रहा हूं। मेरे लिए यह मायने नहीं रखता कि किस श्रेणी में रखा गया है। यह चयन समिति का फैसला है।'

मसूद ने एक दशक पहले अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया, लेकिन कभी अपनी जगह पक्‍की नहीं कर पाए। लगातार अनिरंतर प्रदर्शन के कारण वो टीम से ड्रॉप होते गए। मसूद लंबे समय तक टीम से बाहर रहे। पिछले साल उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में वापसी की। उन्होंने इसी साल 17 पारियों में अपना पहला अर्धशतक जमाया।

मसूद ने उम्‍मीद जताई कि पाकिस्‍तान की टीम ऑस्‍ट्रेलिया में अपने खराब प्रदर्शन को सुधारेगी। उन्‍होंने कहा, 'जब आपने इतिहास में कुछ हासिल नहीं किया हो तो आपको इसे बदलने का मौका मिलता है। तो हम पाकिस्‍तान और वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में सकारात्‍मक नतीजे लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं।'

पाकिस्‍तान ने हाल ही में श्रीलंका को दो टेस्‍ट में 2-0 से पटखनी दी थी। पाकिस्‍तान की टीम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-25 प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया तीसरे स्‍थान पर है। पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टेस्‍ट पर्थ में 14 दिसंबर से शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment