Create

शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स से मेंटर के तौर पर जुड़े

शेन वॉर्न
शेन वॉर्न

शेन वॉर्न इस खिलाड़ी का नाम है जिसने पहले आईपीएल सीजन में बतौर कप्तान राजस्थान रॉयल्स को खिताबी जीत दिलाई थी। शेन वॉर्न एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हैं। इस बार शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स के मेंटर बनकर आए हैं। इससे पहले भी वह ब्रांड एम्बेसडर इस टीम के थे। शेन वॉर्न के आने से राजस्थान रॉयल्स के खेल में अहम बदलाव आ सकता है।

शेन वॉर्न का आज जन्मदिन है और राजस्थान रॉयल्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से उन्हें शुभकामनाएँ देते हुए एक ट्वीट किया गया और वापस आने के लिए स्वागत किया गया। जवाब में शेन वॉर्न ने धन्यवाद देते हुए कहा कि वापस आकर मैदान से बाहर टीम को मदद करने की तरफ देख रहा हूँ। स्टैंड से मैच देखते हुए अपनी सलाह टीम को दूंगा।

यह भी पढ़ें:भारतीय टीम की वनडे क्रिकेट में 3 सबसे शर्मनाक हार

शेन वॉर्न ने जीता पहला आईपीएल

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल का पहला सीजन जीता था। उस समय टीम के कप्तान शेन वॉर्न ही थी। इसके बाद अब तक राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल में जीतने का मौका नहीं मिला है। उस समय चेन्नई सुपरकिंग्स को उन्होंने तीन विकेट से हराया था। उस सीजन के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम अब तक एक बार भी फाइनल में नहीं पहुँच पाई है।

शेन वॉर्न ऑस्ट्रेलिया से आते हैं और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ भी वही से हैं। ऐसे में दोनों के बीच एक शानदार तालमेल देखने को मिल सकता है। राजस्थान रॉयल्स की टीम में कुछ शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन प्रदर्शन के हिसाब से वे मैदान पर उतना बेहतर प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पाए हैं।

आईपीएल में इस बार राजस्थान रॉयल्स की टीम में रॉबिन उथप्पा भी खेल रहे हैं। इससे पहले वह केकेआर के लिए खेलते थे। देखना होगा कि उथप्पा को टीम में शामिल करने का कितना फायदा इस टीम को मिलता है। आईपीएल का आगाज 19 सितम्बर को होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment