Create
Notifications

Hindi Cricket News: शेन वॉर्न ने एशेज के लिए चुनी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम

शेन वॉ़र्न
शेन वॉ़र्न
Richa Gupta

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप के बाद अब एक और ऐसी शृंखला शुरू होने जा रही है, जिस पर दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों की नजर होगी। वो है इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक अगस्त से खेली जाने वाली एशेज सीरीज। इन दोनों टीमों को एक-दूसरे का चिर प्रतिद्वंद्वी माना जाता है। वैसे भी इंग्लैंड ने हाल ही में विश्वकप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था और फाइनल में न्यूजीलैंड को नियमों के आधार पर पराजित कर ट्रॉफी जीती थी।

इस बड़े खिताब के साथ मेजबान टीम के हौसले बुलंद हैं। उधर, ऑस्ट्रेलिया अपना 18 महीने पुराना वाला इतिहास दोहराने की तैयारी में है, जब उसने इंग्लैंड को 4-0 से हराकर एशेज सीरिज जीती थी। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने इस सीरीज के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम चुनी है।

शेन वॉर्न ने कुछ ट्वीट्स कर इंग्लैंड और कंगारुओं की टीम का खुलासा किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टीम में मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड और मैथ्यू वेड को शामिल किया है। ये तीनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया ए के इंग्लैंड दौरे में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज के दौरान हेड और पैटिनसन शानदार फॉर्म में थे। वहीं, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा अपने टेस्ट कप्तान टिम पेन की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन को जारी रखने की कोशिश करेंगे।

वॉर्न ने इंग्लैंड टीम में जेसन रॉय, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स को शामिल किया है। तेज गेंदबाजी में उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को रखा है। जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर और वर्ल्डकप के हीरो में मोईन अली, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड को भी उन्होंने एशेज के पहले टेस्ट में जगह दी है। दोनों टीमों के लिए वॉर्न ने 12-12 खिलाड़ियों का चयन किया है।

ऑस्ट्रेलिया टीम: डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, टिम पेन, जेम्स पैटिनसन, पैट कमिंस, नाथन लायन, मिचेल स्टार्क या जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड टीम : जेसन रॉय, जेक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, बेन फॉक्स, मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और मार्क वुड।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...