शेन वॉर्न ने चुनी सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलिया इलेवन, एलेन बॉर्डर टीम के कप्तान

Shane Warne
Shane Warne

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलिया इलेवन चुनी है। उन्होंने उस टीम का कप्तान एलेन बॉर्डर को बनाया है। टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर स्थित शेन वॉर्न ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से फैंस के साथ एक लाइव सेशन किया था। इसमें उन्होंने सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलिया एकादश का खुलासा किया है।

शेन वॉर्न ने जो सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलिया एकादश चुनी है उसमें उन्होंने 6 बल्लेबाज, एक विकेटकीपर के साथ-साथ 4 गेंदबाज भी चुने हैं। हालांकि, उन्होंने 12वें खिलाड़ी के तौर पर गेंदबाज मर्व ह्यूजेस को भी शामिल किया है। शेन वॉर्न ने बताया कि उन्होंने एक स्थान पर कई खिलाड़ियों को चुना था और बाद में उन खिलाड़ियों के प्रदर्शन, किसी एक टीम के खिलाफ खेले गए मैच और वो किस तरह से खेल बदल देते थे। उसके आधार पर उन्होंने टीम का चयन किया है।

50 साल के शेन वॉर्न ने बताया कि कैसे उनके लिए सलामी बल्लेबाजी की जोड़ी चुनना एक कठिन काम था। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के मौजूदा कोच जस्टिन लैंगर, दाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड बून, ज्योफ मार्श और पूर्व कप्तान मार्क टेलर भी सलामी बल्लेबाज के स्लॉट के लिए थे। लेकिन उन्होंने अंत में मैथ्यू हेडन और माइकल स्लेटर को पसंद किया।

ये भी पढ़े- विराट कोहली ने भी कोरोनावायरस के लिए दान देने का किया ऐलान, ट्वीट कर दी जानकारी

बता दें, शेन वार्न ने 90 के दशक के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खेलने वाले कई खिलाड़ी जैसे ब्रेट ली, माइकल हसी, माइकल क्लार्क जैसे खिलाड़ी शेन वॉर्न की टीम में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाए हैं।

शेन वॉर्न द्वारा चुनी गई एकादश

मैथ्यू हेडन, माइकल स्लेटर, रिकी पॉन्टिंग, मार्क वॉ, एलेन बॉर्डर (कप्तान), स्टीव वॉ, एडम गिलक्रिस्ट, टिम मे, जेसन गिलेस्पी, ब्रूस रीड, ग्लेश मैक्ग्रा, मर्व ह्यूजेस (12वां खिलाड़ी)।

Quick Links

App download animated image Get the free App now