Create

वर्ल्ड कप 2019: शेन वॉर्न ने चुनी ऑस्ट्रेलियाई टीम, स्मिथ और वॉर्नर को मिली जगह

Enter caption

आगामी विश्व कप को लेकर सभी टीमें अपनी तैयारियां लगभग पूरी कर चुकी हैं और सभी टीमें लगभग अपने विश्व कप के खिलाड़ी पक्की कर चुके हैं, पर लगता है कि कंगारू टीम अभी भी विश्व कप में अपने 15 खिलाड़ियों को लेकर आश्वस्त नहीं है। क्योंकि टीम के दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर अभी भी टीम से बाहर हैं। वहीं, शॉन मार्श चोट के कारण वर्तमान टीम से बाहर हैं।

इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के महानतम क्रिकेटर और स्पिन के जादूगर शेन वॉर्न ने विश्व कप के लिए अपनी कंगारू टीम की भविष्यवाणी की है और अपने साथी क्रिकेटर मार्क वॉ और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन से ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश को लेकर सुझाव भी मांगे हैं। वॉर्न ने विश्व कप के लिए अपनी टीम में डेविड वॉर्नर और डार्सी शॉर्ट को सलामी बल्लेबाजों के रूप में चुना है।

आपको बता दें कि वॉर्नर बॉल टेंपरिंग विवाद में 1 साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं और 29 मार्च को उनका प्रतिबंध समाप्त हो रहा है। वहीं दूसरी ओर डार्सी शॉर्ट भी अपने घरेलू सीजन और बिग बैश लीग में किए प्रदर्शन को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दोहराने में नाकाम रहे हैं। वॉर्न ने अपनी टीम के कप्तान के रूप में आरोन फिंच को चुना है

कंगारू टीम के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी वॉर्न की टीम का हिस्सा हैं और उनका मानना है कि स्मिथ की टीम में वापसी होने से कंगारू टीम का मिडल ऑर्डर और मजबूत हो जाएगा। वॉर्न ने अपनी टीम में ग्लेन मैक्सवेल को भी शामिल किया है जो कि इस समय भारत के खिलाफ शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, उनके अलावा टीम में मार्क्स स्टाइनिस और विकेटकीपर के रूप में एलेक्स कैरी को भी शामिल किया है।

वॉर्न ने अपनी प्लेइंग इलैवन में गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, मेरेडिथ और एडम जैम्पा को दी है। उन्होंने कहा कि चोट से उबरते ही शॉन मार्श भी इस टीम की अंतिम एकादश का हिस्सा होंगे। वॉर्न का मानना है कि ये ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप जीत की प्रबल दावेदारों में से एक है और अगर ऑस्ट्र्लिया विश्व कप जीत जाता है तो हमें कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए।

विश्व कप के लिए शेन वॉर्न की एकादश:

डेविड वॉर्नर, डार्सी शॉर्ट, आरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, मेरेडिथ, एडम जैम्पा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment