Create

Hindi Cricket News - शेन वॉर्न ने चुनी सर्वश्रेष्ठ वनडे XI, भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों को मिली जगह

शेन वॉर्न
शेन वॉर्न

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने अपने खिलाफ खेले खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ वनडे XI चुनी है। शेन वॉर्न ने इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान अपनी इस टीम का चयन किया। शेन वॉर्न ने टीम में भारतीय टीम की तरफ से सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग को शामिल किया है। उनकी टीम में 5 बल्लेबाज, दो ऑलराउंडर, दो तेज़ गेंदबाज, एक स्पिनर और एक विकेटकीपर हैं।

वॉर्न ने टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर भारतीय दिग्गज वीरेंदर सहवाग के साथ श्रीलंका के पूर्व विस्फोटक ओपनर सनथ जयसूर्या को टीम में जगह दी है। इसके बाद उन्होंने अपने समय के दो महानतम बल्लेबाज - सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को शामिल किया है।

यह भी पढ़ें - महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की अनोखी आदत का सुनील गावस्कर ने किया खुलासा

पांचवें नंबर पर वॉर्न ने इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन को रखा है, वहीं विकेटकीपर के तौर पर टीम में श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा को शामिल किया गया है। ऑलराउंडर के तौर पर शेन वॉर्न ने टीम में इंग्लैंड के एंड्रू फ्लिंटॉफ और पाकिस्तान के वसीम अकरम को रखा है।

वॉर्न ने टीम में एकमात्र स्पिनर के तौर पर न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ी डेनियल विटोरी को शामिल किया है, वहीं पाकिस्तान के शोएब अख्तर और वेस्टइंडीज के कर्टली एम्ब्रोज़ को तेज़ गेंदबाज के तौर पर जगह दी गई है।

शेन वॉर्न ने अपनी टीम चुनने के बाद कहा कि अगर आप इस टीम को देखेंगे तो यह काफी शानदार है। गौरतलब है कि वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 194 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेले, जिसमें उनके नाम 293 विकेट दर्ज़ हैं। वॉर्न 1999 में वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा भी थे और उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 20 विकेट भी भी लिए थे। पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में उन्होंने 33 रन देकर 4 विकेट लिए थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

शेन वॉर्न की सर्वश्रेष्ठ वनडे XI:

वीरेंदर सहवाग, सनथ जयसूर्या, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, केविन पीटरसन, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), एंड्रू फ्लिंटॉफ, वसीम अकरम, डेनियल विटोरी, शोएब अख्तर, कर्टली एम्ब्रोज़

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment