शेन वॉर्न ने सिडनी टेस्ट मैच के लिए अपनी ऑस्ट्रेलिया इलेवन का किया चयन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने सिडनी टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में प्रमुख बल्लेबाज ट्रैविस हेड को नहीं रखा है। शेन वॉर्न का मानना है कि ट्रैविस हेड को शेफील्ड शील्ड क्रिकेट दोबारा खेलना चाहिए और अपनी टेक्निक पर ध्यान देना चाहिए।

शेन वॉर्न ने अपनी इस टीम में डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस को शामिल किया है। उन्होंने इन दोनों खिलाड़ियों से ओपनिंग कराने की बात कही है। जबकि मैथ्यू वेड को उनके पसंदीदा पोजिशन पांचवें नंबर पर रखा है। उन्होंने अपनी इस टीम को लेकर कहा,

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पिछले छह टेस्ट मैचों में केवल एक ही बार 300 का स्कोर बनाया है। इसीलिए मैं चाहता हूं कि इस टीम में बेहतरीन सलामी बल्लेबाज खेलें और इसी वजह से मैंने दो बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाजों का चयन किया है। जिस तरह से जसप्रीत बुमराह समेत भारतीय गेंदबाज गेंदबाजी करते हैं उसे देखते हुए लेफ्ट हैंडर्स का टीम में होना काफी अहम हो जाता है। इसके बाद मैथ्यू वेड और ट्रैविस हेड में से किसी एक के चयन की बात आती है। हालांकि ट्रैविस हेड ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे मैं काफी दुखी हूं, क्योंकि वो हर मैच में एक ही तरह से आउट हो रहे हैं। वेड को ड्रॉप करना नहीं बनता है।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 3 भारतीय बल्लेबाज

शेन वॉर्न ने इसके अलावा अपनी टीम में कोई और बदलाव नहीं किया है और सभी खिलाड़ियों को बरकरार रखा है।

तीसरे टेस्ट मैच के लिए शेन वॉर्न की ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन

डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

ये भी पढ़ें: 3 शर्मनाक हार जो विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम को झेलनी पड़ी

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता