Hindi Cricket News - शेन वॉर्न ने चुनी भारत की ऑलटाइम इलेवन, कई दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं दी जगह 

शेन वॉर्न ने चुनी ग्रेटस्ट इंडिया इलेवन
शेन वॉर्न ने चुनी ग्रेटस्ट इंडिया इलेवन

ऑस्ट्रलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने भारत की ऑलटाइम इलेवन को चुना है। उन्होंने सौरव गांगुली को टीम का कप्तान चुना है, तो साथ ही में हैरान करने वाली बात है कि इस टीम में वीवीएस लक्ष्मणा को नहीं चुना। वॉर्न ने इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान इस टीम को चुना और इसमें सिर्फ उन्हीं ही खिलाड़ियों को चुना है, जिनके खिलाफ उन्होंने खेला है।

वॉर्न ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर वीरेंदर सहवाग और नवजोत सिंह सिद्धू को चुना। सिद्धु को चुनने के कारण वॉर्न ने स्पिनर्स के खिलाफ उनके खेलने के तरीके को बताया। उनके मुताबिक स्पिन के खिलाफ सिद्धु से बेहतर और कोई बल्लेबाज नहीं है। मध्यक्रम में उन्होंने राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन और सौरव गांगुली को चुना। विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने नयन मोंगिया को रखा है।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह ने अपने करियर की सबसे यादगार पारियों का खुलासा किया

कपिल देव और जवागल श्रीनाथ दो तेज गेंदबाज उनकी टीम में रहेंगे। दो स्पिनर्स के तौर पर उन्होंने हरभजन सिंह और अनिल कुंबले को चुना।

हालांकि उनकी टीम में वीवीएस लक्ष्मण को जगह नहीं मिली, जिनका रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी शानदार रहा है। वॉर्न ने इसको लेकर कहा कि गांगुली को वो टीम का कप्तान चुनना था, इसलिए लक्ष्मण को नहीं चुना। इसके अलावा उन्होंने कहा कि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ वो नहीं खेले हैं, नहीं तो उनका नाम इस टीम में जरूर होता।

वॉर्न ने भारत के खिलाफ टेस्ट में 24 पारियों में 45 के ऊपर की औसत से 43 विकेट लिए हैं, तो वनडे में 18 वनडे में उन्होंने 15 विकेट लिए हैं।

शेन वॉर्न की ऑलटाइम भारतीय टीम इस प्रकार है:

वीरेंदर सहवाग, नवजोत सिंह सिद्धु, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सौरव गांगुली (कप्तान), नयन मोंगिया (विकेटकीपर), कपिल देव, हरभजन सिंह, अनिल कुंबले और जवागल श्रीनाथ।

Quick Links

App download animated image Get the free App now