Create

शेन वॉर्न को गॉल में पहले टेस्‍ट से पूर्व खास अंदाज में किया जाएगा याद

शेन वॉर्न ने गॉल इंटरनेशनल स्‍टेडियम में अपने टेस्‍ट करियर का 500वां विकेट लिया था
शेन वॉर्न ने गॉल इंटरनेशनल स्‍टेडियम में अपने टेस्‍ट करियर का 500वां विकेट लिया था
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का इस साल 4 मार्च को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वॉर्न की मौत की खबर से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर फैल गई थी। श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने फैसला किया है कि वो दिवंगत ऑस्‍ट्रेलियाई लेग स्पिनर को खास अंदाज में श्रद्धांजलि देगा।

श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 29 जून से पहला टेस्‍ट मैच गॉल में शुरू होगा, जिससे पहले शेन वॉर्न का सम्‍मान किया जाएगा। श्रीलंका क्रिकेट ने फैसला किया है कि वो महान क्रिकेटर का सम्‍मान करेगा, जिन्‍होंने दिसंबर 2004 में सुनामी के दौरान बहुत बड़ा योगदान दिया था और उन्‍होंने प्रभावी क्षेत्रों की यात्रा की थी व पीड़‍ितों के लिए काफी अनुदान दिया था।

यह भी ध्‍यान देने वाली बात है कि मार्च 2004 में शेन वॉर्न ने अपने टेस्‍ट करियर का 500वां विकेट भी गॉल इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर ही लिया था। तब उन्‍होंने हसन तिलकरत्‍ने को अपना 500वां शिकार बनाया था।

श्रीलंका क्रिकेट की वेबसाइट पर आई रिपोर्ट में कहा गया, 'शेन वॉर्न ने कहा था कि वो श्रीलंका के प्रभावितों की खुशहाली के बारे में चिंता करते हैं। इसके साथ ही वो गॉल इंटरनेशनल स्‍टेडियम की तबाही से भी दुखी थे।'

Sri Lankans will stand to attention in a fitting salute to all-time cricketing great Australian spin wizard Shane Warne when the first Test between Sri Lanka and Australia gets underway on June 29 at the Galle.#SLvAUS srilankacricket.lk/2022/06/sri-la…

रिपोर्ट में आगे बताया गया, 'गॉल ही वो स्‍थान है जहां वॉर्न टेस्‍ट इतिहास में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे। इस 29 जून को वॉर्न को याद किया जाएगा, जो मुश्किल समय में मैदान के बाहर अपने विरोधियों के सच्चे मित्र साबित हुए।'

बता दें कि शेन वॉर्न अपने दोस्‍तों के साथ थाईलैंड में छुट्टियां मनाने गए थे, जहां होटल के कमरे में वो मृत पाए गए। डॉक्‍टर्स को संदेह था कि महान स्पिनर की जान दिल का दौरा पड़ने से हुई थी।

याद दिला दें कि वॉर्न ने संन्‍यास के बाद प्रसारणकर्ता और क्रिकेट विशेषज्ञ की भूमिका निभाई। शेन वॉर्न का करियर शानदार रहा। वह टेस्‍ट क्रिकेट में मुथैया मुरलीधरन के बाद 1000 से ज्‍यादा इंटरनेशनल विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने।

श्रीलंका के पर्यटन मंत्री हरिन फर्नांडो के मुताबिक क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख कार्यकारी अधिकारी ने पुष्टि की है कि शेन वॉर्न का परिवार मैच देखने के लिए मैदान में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...