Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

BAN v WI: शैनन गैब्रियल को दूसरे मैच के लिए किया गया सस्पेंड

  • आईसीसी ने एक बयान जारी कर ये जानकारी दी
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:59 IST

Enter caption

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गैब्रियल को बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा उनके ऊपर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है। उन्हें अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान खिलाड़ी को शरीर से धक्का देने या टच करने का दोषी पाया गया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।

ये घटना पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश की पारी के दौरान 8वें ओवर में घटी, जब गैब्रियल ने जानबूझकर बांग्लादेश के बल्लेबाज इमरुल काएस को धक्का दिया। मैदान पर मौजूद अंपायरों के मुताबिक गैब्रियल ने ये जानबूझकर किया। गैब्रियल ने मैच रेफरी के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया और इसलिए आगे सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी।

इससे पहले पिछले साल जमैका टेस्ट में भी पाकिस्तान के खिलाफ उन पर 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था और 3 डीमेरिट प्वाइंट दिया गया था। गैब्रियल के कुल मिलाकर 5 डीमेरिट प्वाइंट हो गए थे, जिससे दो सस्पेंशन प्वाइंट बनते हैं। दो सस्पेंशन प्वाइंट के बाद खिलाड़ी के ऊपर एक टेस्ट, 2 वनडे या 2 टी20 मैच का प्रतिबंध लगाया जाता है। इनमें से जिस भी प्रारूप में उस खिलाड़ी को पहले खेलना होता है, उसी का बैन लगाया जाता है।

शैनन गैब्रियल के निलंबन से वेस्टइंडीज को तगड़ा झटका लगा है, क्योंकि चोट की वजह से नियमित कप्तान जेसन होल्डर पहले से ही नहीं खेल रहे हैं। गैब्रियल ने पहली पारी में 4 विकेट चटकाए थे और अगले टेस्ट मैच में उनकी कमी विंडीज टीम को काफी खलने वाली है। हाल ही में वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था और दो प्रमुख खिलाड़ियों के बाहर होने से बांग्लादेश के खिलाफ भी टीम कमजोर नजर आने लगी है।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 23 Nov 2018, 14:44 IST
Advertisement
Fetching more content...