Hindi Cricket News : क्रिकेट में वापसी के लिए शर्जील खान को मानना होगा कि वह स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी थे : पीसीबी

शर्जील खान
शर्जील खान

पाकिस्तान टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज शर्जील खान ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में अपनी 30 महीने की सजा पूरी कर ली है लेकिन उन्हें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में वापसी के लिए पीसीबी की बात माननी होगी। दरअसल स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे शर्जील के सामने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह शर्त रखी है कि अगर उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट में वापसी करनी है, तो उन्हें अपने आरोप को मानना होगा और भ्रष्टाचार रोधी पुनर्वास कार्यक्रम में भाग लेना होगा।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज शर्जील को अगस्त 2017 में पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाइटेड फ्रेंचाइजी की ओर से खेलने के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था। जिसके बाद उन्हें पहले पांच साल की सजा सुनाई गई थी लेकिन बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी न्यायाधिकरण ने उनके निलंबन की सजा की अवधि घटाकर आधी कर दी थी।

इसके बाद शर्जील को केवल 30 महीने यानी ढाई साल की ही सजा काटनी थी, जो कि उन्होंने पूरी कर ली है। हालांकि इसके बाद भी पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा है कि उनको पाकिस्तान क्रिकेट में वापसी के लिए मौका तभी मिल सकता है, जब वह स्पॉट फिक्सिंग में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर लें। इसके बाद उन्हें सितंबर में होने वाली कायदे आजम ट्रॉफी में खेलने का मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: विराट कोहली से तुलना पर नाराज हुए बाबर आजम, कहा- अब इसे खत्म होना चाहिए

उन्होंने यह भी कहा है कि 2015 में स्पॉट फिक्सिंग की अपनी सजा पूरी कर चुके सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ को भी क्रिकेट में वापसी के लिए ऐसा ही करना पड़ा था। गौरतलब है कि पीसीबी के भ्रष्टाचार रोधी न्यायाधिकरण ने शर्जील के साथ खालिद लतीफ, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद नवाज, नासिर जमशेद और शाहजैब हसन को भी स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now