Create
Notifications

क्विंटन डी कॉक के रिटायरमेंट को लेकर शान पोलक की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया, एबी डीविलियर्स से तुलना

शान पोलक और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक
शान पोलक और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक
SENIOR ANALYST

विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) के अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास को लेकर हर कोई हैरान है और लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर शान पोलक (Shaun Pollock) ने भी एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि डी कॉक के संन्यास को लेकर चीजें यही नहीं थमने वाली हैं। जिस तरह से एबी डीविलियर्स के साथ हुआ था, वैसा उनके साथ भी हो सकता है।

भारत के खिलाफ सेंचूरियन टेस्ट मैच के बाद अचानक क्विंटन डी कॉक ने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया। क्रिकट दक्षिण अफ्रीका ने ट्विटर पर ऐलान करते हुए बताया कि डी कॉक ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए तत्काल प्रभाव से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है।

क्विंटन डी कॉक ने अपने टेस्ट करियर में 54 मैचों में छह शतकों के साथ 38.82 की औसत से 3,300 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के मौजूदा खिलाड़ियों में सिर्फ डीन एल्गर के उनसे ज्यादा रन हैं लेकिन एल्गर की 31 पारियां ज्यादा हैं। संन्यास के बाद अब तय हो गया है कि डी कॉक सफेद गेंद क्रिकेट में ही खेलते हुए नजर आएंगे।

क्विंटन डी कॉक के संन्यास से वापसी की चर्चा जरूर होगी - शान पोलक

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान शान पोलक ने क्विंटन डी कॉक के रिटायरमेंट को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

मुझे ऐसी फीलिंग आ रही है कि शायद इसका अंत यहीं पर नहीं होगा। मेरे हिसाब से दो या तीन साल के बाद एबी डीविलियर्स की ही तरह एक बार फिर चर्चा की जाए कि क्विंटन डी कॉक बेहतरीन प्लेयर हैं और वो वापसी कर सकते हैं। क्विंटन डी कॉक को शायद लगातार बबल की वजह से खुद के लिए समय ही नहीं मिल पा रहा था और इसी वजह से उन्होंने ये फैसला लिया होगा।

Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now