Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी का नाम सामने आया

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
सावन गुप्ता

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के ओपनिंग कॉम्बिनेशन का नाम सामने आया है। खबरों के मुताबिक ऋतुराज गायकवाड़ और देवदत्त पडिक्कल को अभी मौका नहीं मिलेगा। इनसाइडस्पोर्ट की खबर के मुताबिक कप्तान शिखर धवन और पृथ्वी शॉ पहले मुकाबले में ओपन करेंगे।

भारतीय टीम इस टूर पर पांच सलामी बल्लेबाजों के साथ गई है। हालांकि फ्यूचर को देखते हुए पृथ्वी शॉ को ओपन कराया जाएगा क्योंकि टीम मैनेजमेंट आगामी सीरीज के लिए उन्हें तैयार करना चाहती है। यही वजह है कि शिखर धवन के साथ पारी की शुरूआत वही करेंगे।

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम की तरफ से खेलने की इच्छा जताई

आईपीएल की वजह से शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की जोड़ी को महत्व मिलेगा

भारतीय टीम के पास देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ का भी ऑप्शन है। इसके अलावा नितीश राणा भी ओपनिंग कर सकते हैं। हालांकि अभी धवन और शॉ को ही मौका मिलेगा। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल में भी ओपन करते हैं और इनके बीच का तालमेल काफी बढ़िया है। आईपीएल में इनकी सलामी जोड़ी काफी सफल रही थी।

कोलंबो से बातचीत के दौरान एक सोर्स ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा,

पृथ्वी शॉ ने डोमेस्टिक सीजन में काफी रन बनाए हैं। धवन और शॉ के बीच काफी अच्छा तालमेल है क्योंकि वो एक ही आईपीएल टीम के लिए खेलते हैं। मुझे हैरानी होगी अगर कोई और भारतीय टीम की तरफ से पहले मुकाबले में ओपन करता है। मेरे हिसाब से ऋतुराज गायकवाड़ और देवदत्त पडिक्कल दोनों को अपनी बारी का इंतजार करना होगा।

टीम इंडिया ने श्रीलंका में कुछ इंट्रास्क्वाड अभ्यास मैच भी खेले हैं। खिलाड़ियों ने खुद को साबित भी किया है। अब इंतजार मुख्य मैचों का है। देखना होगा कि भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में कैसा खेल दिखाती है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...