Create

शिखर धवन और भारत-श्रीलंका के बीच दूसरे टी20 को लेकर बड़ी खबर

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International

घटनाओं के एक नाटकीय मोड़ में भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच शेष दो टी20 शेड्यूल के अनुसार आगे बढ़ेंगे, ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को छोड़कर अन्य खिलाड़ी मौजूद रहेंगे। बुधवार को होने वाले दूसरे टी20 मैच से पहले खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया। क्रुणाल पांड्या के नजदीकी सम्पर्क में आने वाले खिलाड़ियों में शिखर धवन का नाम भी आया था लेकिन वह भी नेगेटिव हैं।

क्रुणाल पांड्या के कोरोना संक्रमित होने की खबर के बाद उनके सम्पर्क में आए आठ खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया था। उनमें शिखर धवन का नाम भी था। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही थी कि अब टी20 सीरीज रद्द होगी क्योंकि आठ खिलाड़ियों को आइसोलेशन में करने के बाद खेलने वाले ग्यारह नाम नहीं थे।

हालांकि एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कल रात किए गए आरटी-पीसीआर परीक्षणों में सभी खिलाड़ी नेगेटिव आए लेकिन आज के मैच से पहले भारतीय कप्तान के रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) के परिणाम पर थोड़ा संदेह था। यहां तक कि बाकी के मैचों को रद्द करने की भी चर्चा थी। कई बार ऐसी खबरें देखने को मिली थी कि श्रीलंका दौरे पर बचे हुए दोनों मैच अब नहीं खेले जाएंगे।

शिखर धवन को लेकर भी कहा जा रहा था कि पांड्या के साथ सम्पर्क में आने के कारण वह नहीं खेल पाएंगे लेकिन राहत की बात यह है कि वह फिट हैं और किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं है। टीम इंडिया को वह एक बार फिर से लीड करते हुए नजर आएँगे।

मेजबान श्रीलंका के खिलाफ आखिरी एकदिवसीय मैच में हारने के बाद भारत ने रविवार (25 जुलाई) को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में शुरुआती टी20 को 38 रन से जीतकर फॉर्म में वापसी की। इस मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में बढ़त भी हासिल कर ली है। सूर्यकुमार यादव ने इसमें एक अर्धशतकीय पारी खेली। वह श्रीलंका दौरे पर काफी बेहतर दिखे हैं और निरंतर उनके बल्ले से रन भी आए हैं। दूसरे टी20 मुकाबले में भी सूर्यकुमार यादव से टीम इंडिया को काफी उम्मीदें होंगी। देखना होगा कि इस बार दोनों टीमों का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment