शिखर धवन ने पाकिस्तान के खिलाफ मैचों पर दी प्रतिक्रिया

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि वे पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में दबाव महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में खेलते हुए मैं इसे किसी द्विपक्षीय सीरीज के लिए ही लेता हूँ लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला अलग होता है। शिखर धवन यूट्यूब कार्यक्रम डबल ट्रबल में बातचीत कर रहे थे। शिखर धवन के अलावा इसमें महिला टीम से जेमिमा रोड्रिग्स और स्मृति मन्धाना भी थी।

शिखर धवन ने कहा कि वर्ल्ड कप को मैं अन्य द्विपक्षीय सीरीज की तरह ही लेता हूँ लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ दबाव महसूस करता हूँ। उस मैच के समय माहौल ऐसा होता है। वहां लोग और संगीत सहित कई चीजें होती है जो काफी अलग होता है।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जो निचले क्रम से भारतीय टीम में ओपनर बने

शिखर धवन ने वर्ल्ड कप पिचों पर दी प्रतिक्रिया

 शिखर धवन
शिखर धवन

शिखर धवन ने वर्ल्ड कप की पिचों के बारे में बात करते हुए कहा कि मुझे ये पिचें सूट करती हैं। यहाँ पिचें ज्यादा बेहतर होती हैं इसलिए ये मेरी बल्लेबाजी शैली को भी सूट करती हैं। मेरा ध्यान और प्रोसेस किसी द्विपक्षीय सीरीज की तरह ही होता है।

शिखर धवन ने 2015 वर्ल्ड कप में एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच को याद करते हुए कहा कि पहले दिन अभ्यास के दौरान वहां काफी लोग थे। इसके बाद होटल के पास भी काफी लोग थे। उस वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेरी फॉर्म अच्छी नहीं थी। धवन ने आगे कहा कि इन सबसे अलग माहौल रहता है और दबाव भी होता है।

गौरतलब है कि शिखर धवन ने आईसीसी टूर्नामेंटों में हमेशा ही बेहतरीन खेल दिखाया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में हुए वर्ल्ड कप में आठ मैच खेलकर दो शतकों की मदद से कुल 412 रन बनाए थे। पिछले साल इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा था लेकिन चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। धवन के जाने से भारतीय टीम को झटका लगा था लेकिन रोहित शर्मा ने पूरे टूर्नामेंट में टीम की बल्लेबाजी को शानदार दिशा दी। इस समय धवन कोरोना वायरस के लॉकडाउन की वजह से सोशल मीडिया पर सक्रिय दिखाई देते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now