Create

"शिखर धवन को वीवीएस लक्ष्मण की तरह टी20 टीम में वापसी करने की जरूरत है"

Nitesh
India v England - 2nd One Day International
India v England - 2nd One Day International

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की टी20 टीम में वापसी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि शिखर धवन को वीवीएस लक्ष्मण वाला फॉर्मूला अपनाकर टी20 टीम में वापसी करना चाहिए।

एमएसके प्रसाद ने कहा कि जब भी वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम से ड्रॉप होते थे तो वो डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी रन बनाते थे। वो इतने रन बना देते थे कि चयनकर्ताओं को उन्हें टीम से ड्रॉप करना काफी मुश्किल हो जाता था।

शिखर धवन को ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर वापसी की कोशिश करनी चाहिए - एमएसके प्रसाद

India v Australia - ODI Series: Game 4
India v Australia - ODI Series: Game 4

पूर्व चीफ सेलेक्टर के मुताबिक शिखर धवन को भी ऐसा ही करना चाहिए। उन्हें आगामी मैचों में काफी ज्यादा रन बनाने चाहिए।

टेलीग्राफ से बातचीत में एमसके प्रसाद ने कहा "इंडियन टीम में वापसी के लिए शिखर धवन को वीवीएस लक्ष्मण मॉडल पर काम करने की जरूरत है। अगर वीवीएस लक्ष्मण टीम से ड्रॉप होते थे तो फिर घरेलू क्रिकेट में काफी ज्यादा रन बनाकर वापसी करते थे। शिखर धवन को भी आगामी मैचों में ऐसा ही करना चाहिए। जिस भी फॉर्मेट में शिखर धवन खेलें उसमें उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहिए और जब भी मौका मिलेगा वो वापसी करेंगे। उन्हें अपनी तकनीक में भी कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं है।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को पिछले दो आईपीएल सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन करने के बावजूद टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया और कई लोगों ने अब उनके भविष्य पर भी सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। धवन टेस्ट से पहले ही बाहर चल रहे हैं और टी20 में भी अब उनकी जगह नहीं बन रही।

शिखर धवन श्रीलंका दौरे पर टीम के कप्तान भी थे। ऐसे में उन्हें इस तरह बाहर करने के बारे में किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी। शिखर धवन को भारतीय टीम में वापसी के लिए आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। खुद धवन भी दिल्ली कैपिटल्स के बचे हुए मुकाबलों में धमाकेदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment