Create
Notifications

शिखर धवन और पृथ्‍वी शॉ ने खेला मस्‍तीभरा गेम, फैंस को बहुत पसंद आया वीडियो

शिखर धवन और पृथ्‍वी शॉ
शिखर धवन और पृथ्‍वी शॉ
Vivek Goel
FEATURED WRITER

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें श्रीलंका दौरे पर भारतीय कप्‍तान शिखर धवन और पृथ्‍वी शॉ एक मजेदार गेम 'म्‍यूजिक एंड माइम' खेलते हुए नजर आए।

इस खेल में एक शख्‍स के कानों पर हेडफोन लगा होता है, जिसमें तेज आवाज में म्‍यूजिक बज रहा होता है। उसे सामने बैठे व्‍यक्ति के होठ से निकले शब्‍द को पहचानना है। दूसरा व्‍यक्ति शब्‍द बोलने के लिए सिर्फ अपने होठ का मूवमेंट करेगा।

श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज से पहले दोनों भारतीय खिलाड़‍ियों के बीच कई मजेदार पल देखने को मिले। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह मस्‍तीभरा वीडियो अपलोड किया है। इसके साथ उन्‍होंने कैप्‍शन लिखा, 'आपके कानों में तेज आवाज में गीत गूंजेगा। आपका साथी होठ हिलाकर शब्‍द कहेगा। यह अनुमान लगाना बहुत जल्‍द हंसी लेकर आया। पेश है म्‍यूजिक एंड माइम।'

शिखर धवन श्रीलंका में 13 जुलाई से शुरू होने वाली सीमित ओवर सीरीज में भारतीय टीम की कप्‍तानी करेंगे। भारतीय टीम का प्रमुख स्‍क्‍वाड इस समय यूके में हैं, जहां उसे अब मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेना है।

ऐसे में श्रीलंकाई दौरा युवाओं के लिए आदर्श माना जा रहा है, जो अपने आप को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर साबित कर पाएंगे। भारतीय टीम ने छह अनकैप्‍ड खिलाड़‍ियों को शामिल किया है और राहुल द्रविड़ टीम के हेड कोच बनकर गए हैं।

युवाओं के लिए अहम है श्रीलंका दौरा: द्रविड़

हाल ही में हुई प्रेस कांफ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने कुछ भारतीय युवाओं के लिए श्रीलंका सीरीज का महत्‍व बताया था।

उन्‍होंने सलाह दी थी कि पृथ्‍वी शॉ, देवदत्‍त पडिक्‍कल और रुतुराज गायकवाड़ के पास भारतीय टी20 विश्‍व कप स्‍क्‍वाड में अपनी दावेदारी पेश करने का मौका होगा। टी20 विश्‍व कप इस साल यूएई और ओमान में आयोजित होगा।

पूर्व भारतीय कप्‍तान राहुल द्रविड़ ने कहा था, 'श्रीलंका दौरा पृथ्‍वी शॉ, देवदत्‍त पडिक्‍कल, रुतुराज गायकवाड़ जैसे युवाओं के लिए महत्‍वपूर्ण हैं। ये लोग बेहतरीन प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं को प्रभावित करना चाहेंगे।'

द्रविड़ ने आगे कहा, 'चाहे इनका चयन टी20 विश्‍व कप के लिए हो या नहीं हो, यह फैसला पूरी तरह चयनकर्ताओं और भारतीय टीम प्रबंधन पर उनकी योजनाओं और रणनीति के कारण निर्भर करता है। इस तरह के दौरे पर अंतरराष्‍ट्रीय टीम के खिलाफ अच्‍छा प्रदर्शन चयनकर्ताओं को आपके बारे में सोचने पर मजबूर करता है।'

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now