Create
Notifications

भारतीय कप्तान शिखर धवन ने श्रीलंका दौरे को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Naveen Sharma
visit

श्रीलंका (Sri Lanka) के आगामी दौरे के लिए भारत (India) के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने युवा टीम के साथ अपनी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के बारे में बात की है। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने रविवार को कहा कि उन्होंने और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एक साथ वास्तव में अच्छी तरह तालमेल बैठाया है और अब उनका लक्ष्य सकारात्मक और खुशहाल माहौल बनाना है।

भारत 13 जुलाई से इस द्वीपीय देश में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगा। यह द्रविड़ के लिए दूसरा राष्ट्रीय कोचिंग असाइनमेंट भी होगा, जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में भारत 'ए' के साथ टीम की बेंच स्ट्रेंथ बनाने में अधिकांश समय बिताया है। और अंडर-19 टीम में भी उन्होंने खिलाड़ियों को बेहतर किया है।

शिखर धवन का बयान

एक वर्चुअल प्रेस वार्ता में शिखर धवन ने कहा कि भारतीय टीम का कप्तान होना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। मैंने भारत ए के लिए एक बार राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेला है। हम वास्तव में एक साथ अच्छी तरह से तालमेल बैठाते हैं और श्रीलंका सीरीज की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हम बहुत सारी सकारात्मक चीजें बनाएंगे। हमारा मकसद खुशहाल माहौल बनाना है।

श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन भारत के 25वें वनडे कप्तान बनेंगे। उन्हें घरेलू क्रिकेट में दिल्ली का नेतृत्व करने का वर्षों का अनुभव है, साथ ही आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ 10 मैचों में कप्तानी कर उन्होंने 4 जीते और 6 हारे। उन्हें भुवनेश्वर कुमार का भी समर्थन प्राप्त होगा, जो उपकप्तान का पद संभालेंगे।

शिखर धवन ने यह भी कहा कि बहुत अच्छी टीम है। हमारी टीम में सकारात्मकता, आत्मविश्वास है और सभी को भरोसा है कि हम अच्छा करेंगे। बहुत उत्साह है। यह एक नई चुनौती है, साथ ही हम सभी के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार अवसर है। हर कोई इंतजार कर रहा है (दौरे के शुरू होने का)। 13-14 दिन बीत चुके हैं जब हम क्वारंटाइन में हैं, इसलिए खिलाड़ी इंतजार कर रहे हैं कि हम मैदान पर कब उतरेंगे और हमारे पास तैयारी के लिए 10-12 दिन हैं। टीम अनुभव और युवाओं का एक अच्छा मिश्रण है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now