Create

शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार के बाद दिया बड़ा बयान

Getty Images
Getty Images

भारतीय टीम (Indian Team) को श्रीलंका (Sri Lanka) ने तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 7 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की। ऐसा पहली बार है जब टीम इंडिया को श्रीलंका ने टी20 सीरीज में हराया है। भारतीय कप्तान शिखर धवन ने पराजय के बाद कहा कि बल्लेबाजी के लिहाज से आज का दिन सही नहीं था। श्रीलंका ने बेहतरीन क्रिकेट खेला।

मैच के बाद भारतीय कप्तान ने कहा कि यह हमारे लिए मुश्किल स्थिति थी। एक टीम के रूप में हमने इन मैचों में रहने और खेलने का फैसला किया। लड़कों पर भी गर्व है। उन्होंने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। उनका रवैया जबरदस्त था। हम भी जीतना चाहते थे, हर गेम में आप सीखते हैं। यह हमारी बैटिंग यूनिट का ऑफ-डे था। हमने काफी विकेट गंवाए, श्रीलंका ने अच्छी गेंदबाजी की। जब आप शुरुआती विकेट खो देते हैं, तो आप पर काफी दबाव होता है, खुशी है कि हम 80 के स्कोर तक पहुंच गए, आज हमने बस इतनी ही कामयाबी हासिल की। दोनों टीमों ने शानदार जोश के साथ खेला। यह खूबसूरत है कि हम मैदान में प्रतिस्पर्धी थे।

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि श्रीलंकाई लड़के जानना चाहते थे कि मेरी प्रक्रिया क्या है, मैं बस अपना अनुभव साझा कर रहा था। मुझे आशा है कि उन्हें यह सुनकर अच्छा लगा होगा। श्रीलंकाई टीम को बधाई।

उल्लेखनीय है कि भारतीय कप्तान शिखर धवन ने पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया और यह गलत साबित हुआ। भारतीय टीम के चोटी के पांच बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए। इसके बाद सिर्फ पुछल्ले बल्लेबाज बचे थे। कुलदीप यादव ने क्रीज पर टिकने का प्रयास किया और नाबाद 23 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत टीम ने 81 रनों का स्कोर हासिल किया।

जवाब में खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर पन्द्रहवें ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारतीय टीम की इस तरह से हार के बारे में किसी ने नहीं सोचा होगा। हालंकि क्रुणाल पांड्या को कोरोना होने के बाद उनके सम्पर्क में आए 7 खिलाड़ी आइसोलेशन में हैं इसलिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन खराब हो गई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment