Create
Notifications

शिखर धवन ने बतौर कप्तान पहले ही मैच में जीत के बाद दिया बड़ा बयान, शतक को लेकर कही बड़ी बात

reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) ने पहले एकदिवसीय मैच में जिस तरह से श्रीलंका (Sri lanka) को हराया, उसमें कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नाबाद 86 रनों का बड़ा योगदान है। धवन ने बतौर कप्तान पहली बार खेलते हुए मैच में जीत हासिल की और सीरीज में भारतीय टीम अब 1-0 से आगे है। शिखर धवन ने सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार माना और खुद का शतक पूरा नहीं होने पर भी प्रतिक्रिया दी।

हमारे लड़कों में से ज्यादातर पहले खेले हैं इसलिए वे परिपक्व हैं। वे जिस तरह से खेले, उससे बहुत खुश हैं। मुझे पता था कि विकेट में थोड़ा टर्न होता है लेकिन हमारे स्पिनरों ने 10वें ओवर से जिस तरह गेंदबाजी की, उन्होंने हमें मैच में वापस लाए। जब हमने बल्लेबाजी की तो दूसरे छोर से देखना अच्छा था।

शिखर धवन का पूरा बयान

भारतीय कप्तान ने कहा कि युवा लड़के जिस तरह से आईपीएल खेलते हैं, उन्हें इतना एक्सपोजर मिलता है, उनका कॉन्फिडेंस लेवल काफी ऊंचा होता है। पृथ्वी और इशान ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उन्होंने पहले 15 ओवर में ही खेल खत्म कर दिया। मैंने इसके बारे में सोचा (उनका शतक) लेकिन ज्यादा रन नहीं बचे थे। इसलिए फोकस नॉट आउट होने पर था। यहां तक कि जब सूर्या ने आकर बैटिंग की तो यह इतना आसान लग रहा था। मैं ऐसा था कि शायद मुझे अपने कौशल में सुधार करना है।

श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने कहा कि हमने अच्छी शुरुआत की लेकिन उन्होंने गति को अच्छी तरह से बदल दिया। हमारे बल्लेबाज लय हासिल नहीं कर पाए। भारतीय खिलाड़ी जिस तरह से खेले, वे काफी आक्रामक हैं। हम सभी जानते हैं कि वे कितने अच्छे हैं लेकिन हमारे गेंदबाजों को सुधार करने की जरूरत है। हमें योजनाओं को अच्छी तरह से क्रियान्वित करना है।

गौरतलब है कि श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 262 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 37वें ओवर में ही 3 विकेट खोकर मैच जीत लिया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...