Create

शिखर धवन ने सूर्यकुमार यादव और वरुण चक्रवर्ती को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को पहले टी20 मुकाबले में हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया ने सामूहिक प्रयास किया और हर किसी ने अपना योगदान दिया। श्रीलंकाई टीम पीछे नजर आई और उनकी बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप नजर आई। टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कुछ अहम बातें कही।

मैच के बाद शिखर धवन ने कहा कि मैंने सोचा हमने 10 से 15 रन कम बनाए हैं। मुझे लगता है कि शुरुआती विकेट गंवाने के बाद हमने काफी अच्छा खेला। यह एक या दो चौके लगने पर था, हमें पता था कि हम आगे बढ़ सकते हैं। वह (सूर्यकुमार यादव) एक महान खिलाड़ी है और हमें उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने में मजा आता है। उन्होंने मुझ से दबाव लिया और जिस तरह से वह कैलक्युलेटेड शॉट खेलते हैं, वह देखने में अद्भुत था।

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि वे (श्रीलंकाई खिलाड़ी) अच्छा खेल रहे थे, हमें पता था कि हमारे स्पिनर उस विकेट पर काम करेंगे। भुवी ने अच्छी गेंदबाजी की, इसलिए वे मुख्य पॉइंट थे। हर कोई खड़ा हो गया और यहां तक कि वरुण ने भी अपना पहला मैच खेलते हुए कुछ रन देकर अच्छा प्रदर्शन किया और विकेट हासिल किया। पृथ्वी अच्छा खेल रहा है और वह और मजबूत होकर वापसी करेगा। उसे (वरुण) को समझना मुश्किल है, मैं उसके लिए बहुत खुश हूं।

गौरतलब है कि 22 रन देकर 4 विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार ने धाकड़ प्रदर्शन किया और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। उन्होंने कहा कि मैंने वही किया जो मैं करना चाहता था और अपने खेल को लेकर संतुष्ट हूँ। कुछ महीनों के बाद मैंने एकदिवसीय क्रिकेट भी खेला था लेकिन निष्पादन अहम होता है। स्पिनरों के खिलाफ बैटिंग के लिए यह विकेट मुश्किल था।

भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव की बैटिंग में निरंतरता नजर आ रही है। वह इस मैच में भी अर्धशतक बनाने में सफल रहे थे। एकदिवसीय सीरीज में उन्हें प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया था। टीम इंडिया के लिए कप्तान शिखर धवन ने भी 46 रन की अहम पारी खेली।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...