शिखर धवन ने अपनी बेहतरीन पारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v England - 1st One Day International
India v England - 1st One Day International

भारतीय टीम (Indian Team) ने इंग्लैंड (England) को पहले वनडे मैच में 66 रनों से हराकर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। शिखर धवन ने भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा 98 रन की पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपनी पारी को लेकर बयान दिया है। उन्होंने जीत और अपनी पारी को लेकर ख़ुशी भी जाहिर की है।

मेरे प्रदर्शन से बहुत खुश हूँ इससे अधिक ख़ुशी इस बात की है कि हमारी टीम जीती। अच्छा जिम सेशन कर रहा था, सेशन और नेट सेशन चला रहा था। सभी स्मार्ट काम का फल मिला। हमें पता था कि गेंद स्विंग कर रही है और साथ ही सीम कर रही है, इसलिए योजना था कि हमें विकेट पर बने रहना है और शरीर के करीब खेलना है। मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो बहुत दुखी या बहुत खुश हो।

शिखर धवन का पूरा बयान

शिखर धवन ने आगे कहा कि मैं शतक बनाने के लिए जल्दी में नहीं था। दुर्भाग्य से शॉट हाथ में गया और यह हो जाता है। जब मैं नहीं खेल रहा था तो यही सोच रहा था कि टीम को कैसे दे पाऊं। बारहवां खिलाड़ी होने के नाते मैं इधर उधर जाता था, पानी सर्व करता था। मुझे यह विश्वास था कि जब मौका मिलेगा तो मैं इसे पकड़ लूँगा।

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। रोहित शर्मा ज्यादा देर तक नहीं टिके लेकिन शिखर धवन ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों का बखूबी सामना किया और टीम इंडिया के लिए बड़े स्कोर की नींव तैयार कर दी। शिखर धवन 98 रन के निजी स्कोर पर एक गेंद को पुल करते हुए कैच आउट हो गए। भारतीय टीम के अन्य बल्लेबाजों ने भी बेहतर खेल दिखाया और गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद टीम को जीत मिली।

Quick Links

App download animated image Get the free App now