Create

शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में हार को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

शिखर धवन
शिखर धवन

भारतीय टीम (Indian Team) की कोई भी रणनीति श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में काम नहीं आई। श्रीलंका ने हर विभाग में टीम इंडिया की तुलना में बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट से जीत दर्ज की। बारिश के बाद 47 ओवर के मुकाबले में भारतीय टीम की पारी बारिश के बाद फिर से मैच शुरू होने पर लड़खड़ा गई। कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इस पराजय के बाद कुछ अहम बातें कही। जिनमें उन्होंने हर मैच से सीख लेने की बात भी कही।

धवन ने कहा कि मैच हमारे हिसाब से नहीं गया। हमने कुछ नए खिलाड़ियों को आजमाया। हमें अच्छी शुरुआत मिली लेकिन फिर हमने बीच के ओवरों में कई विकेट गंवाए। हमने अंत में 50 रन कम बनाए थे। मुझे खुशी है कि खिलाड़ियों ने पदार्पण किया क्योंकि हर कोई इतने लंबे समय से क्वारंटीन में था, और हमारे पास यह मौका था क्योंकि हमने आखिरी गेम तक श्रृंखला को सील कर दिया था।

शिखर धवन का पूरा बयान

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि मैं हमेशा विश्लेषण करता हूं कि मैं कहां सुधार कर सकता हूं और रणनीतियों में बेहतर हो सकता हूं। टी20 सीरीज का बेसब्री से इंतजार है। बेशक हम सकारात्मक थे कि हम लक्ष्य का बचाव कर सकते हैं लेकिन हम जानते थे कि हम स्कोर के मामले में कम थे। लड़कों ने अच्छी फाइट दी और अंत में यह दिलचस्प रहा। हमें हमेशा सीखते रहना है।

उल्लेखनीय है कि जब मैच में बारिश आई, उस समय भारतीय टीम का स्कोर 23 ओवर में 3 विकेट पर 147 रन था। इस समय टीम इंडिया की स्थिति ठीक थी लेकिन बारिश के बाद मैच 47 ओवर का हुआ, तब स्थिति बदल गई। भारतीय बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होने लगे और टीम पूरे ओवर खेले बिना ही 225 रन बनाकर आउट हो गई।

श्रीलंका की टीम ने पहला विकेट गिरने के बाद शतकीय साझेदारी की, जो उनकी जीत में अहम साबित हुई। बाद में विकेट गिरे थे लेकिन तब तक लक्ष्य काफी करीब आ गया था। टीम इंडिया अगर शुरू में 3 विकेट लेती, तो मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment