शिखर धवन को टेस्ट टीम में वापसी का भरोसा है

शिखर धवन
शिखर धवन

भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं और इसको लेकर उनकी प्रतिक्रिया आई है। शिखर धवन ने कहा है कि मैं टेस्ट टीम से बाहर जरुर हूँ लेकिन वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है। शिखर धवन ने भारत के लिए अंतिम बार इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में टेस्ट मैच खेला था। यह 2018 की बात है। शिखर धवन को टीम में वापसी की उम्मीद है।

एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए शिखर धवन ने कहा कि मैं टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हूँ लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैंने वापसी की सभी उम्मीदें छोड़ दी हैं। जब भी मुझे मौका मिला है, जैसे रणजी ट्रॉफी में मैंने शतक जड़ा और वनडे टीम में जगह बनाई। अगर मौका मिलता है, तो क्यों नहीं।

यह भी पढ़ें:3 भारतीय दिग्गज जो आईपीएल में सफल नहीं हो पाए

शिखर धवन ने जड़ा था डेब्यू टेस्ट शतक

शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 में डेब्यू टेस्ट के दौरान ही शतक लगाया था लेकिन उनके प्रदर्शन में निरन्तरता नहीं रही है। टेस्ट क्रिकेट से ज्यादा सफल वह वनडे में रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर इस समय रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और पृथ्वी शॉ के रूप में कई विकल्प हैं।

शिखर धवन
शिखर धवन

शिखर धवन ने कहा कि मुझे खुद को फिट रखते हुए प्रदर्शन करना है और निरतंरता बनाए रखनी है, अगले साल टी20 वर्ल्ड भी होना है। मैं कोशिश करता रहूँगा। अगर मैं ऐसा करूंगा तो बाकी चीजें अपने आप अपनी जगह आ जाएंगी।

शिखर धवन ने भारत के लिए अब तक 34 टेस्ट मैच खेले हैं और 2300 ज्यादा रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 40 का रहा है। सीमित ओवर क्रिकेट में उनका प्रदर्शन टेस्ट की तुलना में ज्यादा अच्छा रहा है। आईपीएल के लिए इस समय शिखर धवन यूएई में हैं और दिल्ली कैपिटल्स को उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें होंगी। इस टीम में वह मुख्य खिलाड़ी हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now