Create
Notifications

"शिखर धवन को पहले वनडे में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिलना चाहिए था"

आकाश चोपड़ा
आकाश चोपड़ा
Nitesh
ANALYST

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के खिलाफ पहले वनडे मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को मैन ऑफ द मैच चुने जाने की वकालत की है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक पृथ्वी शॉ की बजाय शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलना चाहिए था। उन्होंने कहा कि धवन ने 86 रनों की नाबाद पारी खेलकर बाकी खिलाड़ियों के लिए एक प्लेटफॉर्म तैयार किया और इसी वजह से बाकी बल्लेबाज खुलकर खेल सके।

श्रीलंका ने पहले वनडे में भारत के सामने जीत के लिए 263 रनों का लक्ष्य रखा। भारत की शुरूआत काफी जबरदस्त रही। पृथ्वी शॉ ने 24 गेंद पर 43 रनों की पारी खेलकर टीम को तूफानी शुरूआत दी। इसके बाद ईशान किशन ने भी जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं मनीष पांडे के 26 और सूर्यकुमार यादव के नाबाद 31 रनों की बदौलत भारत ने आसानी से जीत हासिल कर ली। हालांकि कप्तान शिखर धवन एक छोर पर टिके रहे और अंत तक आउट नहीं हुए।

शिखर धवन ने मैच विनिंग पारी खेली - आकाश चोपड़ा

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा "मेरा मानना है कि शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिलना चाहिए था। इसकी वजह ये है कि वो आखिर तक नाबाद रहे। अगर वो जल्दी आउट हो गए होते तो फिर पृथ्वी शॉ और ईशान किशन की पारी कुछ अलग तरह की होती। क्योंकि भारत का लोअर मिडिल ऑर्डर अभी भी थोड़ा अनुभवहीन है। शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच मिलना चाहिए था। उन्होंने एक मैच विनिंग पारी खेली और सबके लिए ये एक सीख थी कि अगर आपको अच्छी शुरूआत मिल जाती है तो उसे बड़े स्कोर में तब्दील कीजिए। एक छोटी और खूबसूरत पारी ठीक होती है लेकिन लंबी पारी खेलने के लिए आपको क्रीज पर अंत तक टिके रहना होता है।"

आकाश चोपड़ा ने एक चौंकाने वाला बयान भी दिया। उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव मैन ऑफ द मैच बनें।

उन्होंने कहा "अगर मैं दूसरे मुकाबले की बात करूं तो ईशान किशन ने अभी तक अच्छा खेला है और मुझे पृथ्वी शॉ से काफी ज्यादा उम्मीदें हैं। मैं शॉ को काफी ज्यादा पसंद करता हूं लेकिन मैं चाहता हूं कि दूसरे वनडे में सूर्यकुमार यादव मैन ऑफ द मैच बनें। मुझे पूरी उम्मीद है कि अगर उन्हें मौका मिला तो वो रन बनाएंगे।"

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now