Create
Notifications

शिखर धवन ने सनसनीखेज कैच लेकर किया सभी को हैरान, वीडियो हुआ वायरल 

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत (India) के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Team) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम में दो और श्रीलंका की टीम में 1 खिलाड़ी ने डेब्यू किया। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव और इशान किशन ने डेब्यू किया और श्रीलंका के लिए भानुका राजापक्सा ने डेब्यू किया। कप्तान शिखर धवन ने पीछे दौड़ते हुए एक बेहतरीन कैच लेकर हैरान कर दिया, इसका वीडियो भी वायरल हुआ।

अपना पहला ही मैच खेल रहे भानुका राजापक्सा बेहतरीन टच में दिख रहे थे और क्रीज पर जम भी गए थे लेकिन कुलदीप यादव के आक्रमण पर आते ही उन्हें पवेलियन की राह देखनी पड़ी और इसमें सबसे बड़ा योगदान कप्तान शिखर धवन का रहा। ऑफ़ स्टंप पर पड़कर बाहर जाती हुई गेंद को ऑन साइड में खेलने का प्रयास करते हुए भानुका इसे मिडऑन की तरफ हवा में खेल बैठे। शिखर धवन पीछे की तरफ दौड़कर गेंद को कैच करते हुए मैदान पर गिर गए। यह एक मुश्किल कैच था जिसे धवन ने अपनी समझ और प्रयास के कारण पकड़ते हुए भानुका को 24 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। धवन इस कैच को लपकने के लिए शॉर्ट मिडविकेट से दौड़कर आए थे।

श्रीलंका के लिए नम्बर तीन पर खेलते हुए भानुका ने अच्छी क्लास दिखाई लेकिन एक गलती के कारण उन्हें पवेलियन की राह देखनी पड़ी। इससे पहले टॉस के समय श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होता है और इसे देखते हुए हमने बल्लेबाजी चुनी है।

संजू सैमसन को नहीं लेकर टीम में इशान किशन को बतौर विकेटकीपर चुना गया और यह एक चर्चा का विषय बन गया। हालांकि सैमसन को नहीं खिलाने का कारण चोट थी। उन्हें लिगामेंट में कुछ समस्या थी इसलिए इशान किशन को मौका दिया गया।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now