Create

डेल स्टेन के साथ अपनी खास बातचीत का खुलासा करते हुए केकेआर के तेज गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शिवम मावी अपने आदर्श डेल स्टेन के साथ
शिवम मावी अपने आदर्श डेल स्टेन के साथ
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) में हमने कई युवा गेंदबाजों को विदेशी दिग्गजों से मिलते देखा है, जिन्हें वे अपना आदर्श मानते हैं। कुछ ऐसी ही मुलाकात कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज शिवम मावी (Shivam Mavi) की डेल स्टेन (Dale Steyn) से हुई। स्टेन ने आईपीएल 2022 में सनराइज़र्स हैदराबाद के तेज गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाई थी। केकेआर और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच हुए मैच के बाद मावी ने स्टेन से मुलाकात की और उनके साथ हुई अपनी बातचीत का अब खुलासा किया है।

शिवम मावी को ऑक्शन में खरीदने के लिए केकेआर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच काफी होड़ देखने को मिली थी। हालांकि, अंत में केकेआर ने 7.25 करोड़ की बड़ी रकम के साथ युवा तेज गेंदबाज को अपने खेमे में जोड़ा। इस सीजन के दौरान उन्हें महज छह मैचों में ही खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 10.31 की खराब इकॉनमी से महज 5 विकेट हासिल किये। चोट के कारण मावी अपनी लय हासिल नहीं कर पाए और इसका असर उनके प्रदर्शन पर भी देखने को मिला।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में मावी ने स्टेन के साथ अपनी बातचीत का खुलासा करते हुए कहा,

मैंने उनके साथ बातें साझा कीं, और [चोट] मुद्दों के बारे में बात की, उन्होंने कहा, "ठीक है, ये चीजें होती हैं। आपको बस उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है जो आपको आगे बढ़ने में मदद करेंगी।" उन्होंने यह भी कहा, "बस तेज गेंदबाजी करते रहो, आप भारत के लिए 100 प्रतिशत खेलेंगे"। उन्होंने मानसिक पहलू पर भी बहुत कुछ बताया, इसलिए यह वास्तव में एक अच्छा सीखने का अनुभव था।

बचपन से स्टेन से मिलना मेरा सपना था - शिवम मावी

मावी ने कहा कि उनका बचपन से ही यह सपना था कि एक दिन वह डेल स्टेन से मिलेंगे। स्टेन को दक्षिण अफ्रीका के साथ-साथ पूरी दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में शुमार किया जाता है। इस खिलाड़ी ने पिछले साल सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...