Create
Notifications

केएल राहुल की सफलता का श्रेय विराट कोहली को जाता है, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज का बयान

केएल राहुल और विराट कोहली बल्लेबाजी के दौरान
केएल राहुल और विराट कोहली बल्लेबाजी के दौरान
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने केएल राहुल (KL Rahul) के आईपीएल (IPL) और इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि केएल राहुल की इस सफलता के पीछे भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बड़ा हाथ है। शोएब अख्तर के मुताबिक वो विराट कोहली ही थे जिन्होंने केएल राहुल पर लगातार विश्वास जताया और इसी वजह से वो इतने बड़े प्लेयर बन पाए।

केएल राहुल की अगर बात करें तो आईपीएल 2022 में उन्होंने बेहतरीन तरीके से लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी की और टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया। प्लेऑफ में लखनऊ का मुकाबला तीन बार की फाइनलिस्ट रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।

शोएब अख्तर के मुताबिक इस अहम मुकाबले में केएल राहुल काफी बड़ा फैक्टर होंगे, क्योंकि वो एक बहुत बड़े प्लेयर हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल दोनों में ही उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने केएल राहुल के ऊपर काफी भरोसा जताया था।

विराट कोहली ने केएल राहुल पर काफी निवेश किया - शोएब अख्तर

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने कहा "विराट कोहली ने केएल राहुल के ऊपर काफी निवेश किया है। उन्होंने केएल राहुल को प्रमोट करके ओपन कराया और उन्हें भारतीय टीम का नियमित सदस्य बनाया। केएल राहुल काफी समझदार इंसान हैं। उन्होंने अपने आपको साबित किया है कि वो भारत और आईपीएल दोनों के लिए काफी अहम प्लेयर हैं। मेरे हिसाब से केएल राहुल इस मैच में काफी बड़ा फैक्टर साबित होंगे।"

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डेन्स मैदान में है। आईपीएल 2022 में दोनों टीमों के बीच ग्रुप स्टेज में एक मैच खेला गया, जिसमें आरसीबी की टीम ने जीत हासिल की थी।

आईपीएल के 15वें सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्सल ने 14 मैचों में 9 जीत हासिल कर तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 14 मैचों में 8 जीत हासिल कर चौथे पायदान पर रहे और सबसे आखिर में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...