दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए शोएब अख्तर ने दी पाकिस्तान टीम को सलाह

शोएब अख्तर
शोएब अख्तर

एक दशक से भी ज्यादा समय के बाद पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर दक्षिण अफ़्रीकी (South Africa) टीम आई है। 26 जनवरी से पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मुकाबला शुरू हो रहा है। पूर्व पाक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी टीम को सलाह देते हुए दक्षिण अफ्रीका को हल्के में नहीं लेने की बात कही है। अपने यूट्यूब वीडियो में शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कुछ अहम बातें कही।

शोएब अख्तर ने कहा कि सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम को मैं शुभकामनाएँ देता हूँ लेकिन दक्षिण अफ्रीका को हल्के में नहीं लेना चाहिए। वह काफी अच्छी टीम है। पाकिस्तान की टीम इस बार अगर जीत हासिल करने में नाकाम रहती है, तो पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट को हटा दिया जाएगा। अख्तर का कहना है कि टीम सलेक्शन को लेकर मैनेजमेंट पर हमेशा आरोप लगते रहे हैं।

शोएब अख्तर का पूरा बयान

शोएब अख्तर ने कहा कि टेस्ट सीरीज का भविष्य और परिणाम पिचों पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस सीरीज के लिए किस तरह की पिचें बनाता है उस पर जीत और हार का पता चलेगा। पिचों की भूमिका शोएब अख्तर ने काफी अहम बताई है। उन्होंने कहा कि सपाट विकेट पर 500 रन बने, यह हम नहीं देखना चाहते, स्पिन गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका के लिए मुश्किलें पैदा की जा सकती हैं।

गौरतलब है कि 13 साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के लिए दक्षिण अफ़्रीकी टीम आई है। श्रीलंका पर हुए आतंकी हमले के बाद से कोई बड़ी टीम पाकिस्तान में टेस्ट खेलने के लिए नहीं आई। पिछले साल बांग्लादेश ने जरुर वहां टेस्ट खेला था। वर्ल्ड इलेवन वहां टी20 सीरीज खेलने के लिए आई थी।

पाकिस्तान की टीम को घरेलू मैदानों का फायदा मिलेगा लेकिन उनके पास कुछ युवा चेहरे भी हैं। दक्षिण अफ्रीका को हल्के में लेने पर परिणाम उनके खिलाफ भी जा सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन