CWC 2023: विराट कोहली के 49वें शतक पर शोएब अख्‍तर ने दिया जोरदार रिएक्‍शन, बताई भारतीय क्रिकेटर की सबसे अनोखी खूबी

India Cricket WCup
विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 49वां शतक जड़ा

विराट कोहली (Virat Kohli) ने रविवार को अपना जन्‍मदिन यादगार बनाया और दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर अपना 49वां वनडे शतक जड़ा। इसी के साथ कोहली ने अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 49 वनडे शतकों की बराबरी की। पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने विराट कोहली की तारीफ की।

पाकिस्तानी दिग्गज ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर एक वीडियो में कहा कि कोहली का समर्पण उन्‍हें दुनिया के अन्‍य बल्‍लेबाजों से अलग और सर्वश्रेष्‍ठ बनाता है।

शोएब अख्‍तर ने कहा, 'कोहली ने अब वनडे क्रिकेट में 49 शतक पूरे कर लिए हैं। यह शानदार है। कोहली ने यह कीर्तिमान पूरे समर्पण, ध्‍यान और फिटनेस के बल पर हासिल किया। उनकी लगन ने उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज बनाया और यही उन्‍हें अन्‍य बल्‍लेबाजों से अलग बनाती है।'

पूर्व तेज गेंदबाज ने साथ ही कहा कि कोहली का समर्पण युवाओं के लिए सीख है, जो अपने सपने पूरे करना चाहते हैं। याद दिला दें कि कोहली ने 121 गेंदों में 10 चौके की मदद से नाबाद 101 रन बनाए।

रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्‍तर ने कहा, 'पहले भी कई महान बल्‍लेबाज हुए, लेकिन कोहली अपनी लगन और समर्पण के कारण सर्वश्रेष्‍ठ बने। यह सभी युवाओं के लिए सीख है, जो अपने सपने हासिल करना चाहते हैं।'

विराट कोहली के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला कई मायनों में शानदार रहा। उन्‍होंने महान सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक की बराबरी की। वर्ल्‍ड कप में पहली बार कोहली ने 500 रन का आंकड़ा पार किया। 35 साल के विराट कोहली ने पहली बार वनडे वर्ल्‍ड कप के एक एडिशन में दो शतक जड़े।

गौरतलब हो कि भारतीय टीम ने रविवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 37वें मैच में दक्षिण अफ्रीका को रिकॉर्ड 243 रन के अंतर से मात दी। कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में खेले गए मैच में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 326 रन बनाए। जवाब में प्रोटियाज टीम 27.1 ओवर में 83 रन पर ढेर हो गई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now